Skip to main content

रोज शाम को घरमे कपूर जलाने के 8 चमत्कारी टोटके


कपूर भगवानकी पुजा या आरती करते वक्त इस्तमाल किया जाता है। कपूर जलानेसे भगवानजी जल्दी प्रसन्न होते है। कपूर जलनेसे पुण्य प्राप्त होता है। कपूर सुबह और शामकोभी जलाया जाता है। कपूरका इस्तमाल पुजा के अलावा अपने बिगड़े काम बनाने के लिए भी किया जाता है। कपूर जलानेसे पितृदोष और कालसर्प दोष दूर हो जाता है। कपूरका इस्तमाल चमत्कारी टोटके करने के लिए भी किया जाता है।

Camphor / Kapur Ke Totke

1) कपूर जलाना हमारे स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है। घर पर कपूर जलानेसे घरके अंदरकी नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है।

2) डॉक्टर का कहना है की घर मे कपूर जलाना चाहिए उससे हमारे आसपास के दूषित कण को काटता है।

3) निमके पत्ते के तेल के साथ 2-3 कपूर की टिकिया जलानेसे मच्छर नही आते और घारके अंदरकी हवा वायु स्वच्छ हो जाती है।

4) कपूर के ऐसे कुछ शास्त्रीय यानेकी ज्योतिषशास्त्र और वास्तुशास्त्र की बहुत अच्छी विधिया है उसके कारण हमारी परेशानिया या कठिनाईया कम हो सकती है या दूर हो सकती है।

5) बुद्धि या धन प्राप्ति के लिए कपूर का उपयोग किया जाता है। यह उपाय शास्त्रो मे दिया है या अपने कुंडलीके ग्रहदोष या बुधदोष को शांत करने के लिए होता है |

6) रात के समय का भोजन होने के बाद अपने रसोई घर की सफाई होने के बाद एक चांदीकी थाली या कटोरेमे थोडचा कपूर और लौग लेकर जालना है यह क्रिया आपको प्रतिदिन करनी है ऐसा करनेसे आपका घर धन धान्यसे भरा रहेगा आपको किसी चीज की कमी नहीं होंगी।

7) अगर विवाहमे कुछ बाधा आरही है या रोकावटे आरही है तो ३६ लौंग, ६ कपूरकी वडी, एक बड़ा चमच हल्दी और एक बड़ा चमच चावलके दाने लेकर दुर्गामाता को इसकी आहुती दिनेसे विवाह मे आनेवाली रुकावटे दूर होजाती है।

८) शनिचरके दिन कपूरके तेल की बुंदे पानीमे डालकर उस पानीसे नहाना है फिर रोज ऐसा करे कहते है की इससे किस्मतका बंद ताला खुल जाता है और बीमारीसे बचता है और  रात के समय कपूर जलाकर श्री हनुमान चालीसा का पठन करनेसे दुर्घटनासे बचते है।

Comments

Popular posts from this blog

तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के महाशक्तिशाली शत्रु नाशक मंत्र

इस आर्टिकल में सबसे असरदार और तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के शत्रु नाशक मंत्रों की जानकारी दी गयी है। इन महाशक्तिशाली शत्रु को नष्ट करने वाले मंत्रों से किसी भी शत्रु का नाश कीया जा सकता है।

लाख कोशिश करने के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो इस गणेश मंत्र को बोलें

लाख कोशिश करने के बाद भी किसी भी काम, कार्य या हेतु, जैसे कि नई नौकरी-धंधा पाने की कोशिश, प्यार-शादी करने के प्रयास, नया मकान खरीदने की कोशिश और अन्य कामों और मनोकामना पूरी करने में यश नहीं मिल रहा है तो इस श्री गणेश जी के सर्व कार्य सिद्धि मंत्र को बोलने से यश मिलने की संभावना बढ़ जाती है.

चमत्कारी बीज मंत्र और उनका जाप करने के फायदे

देवी देवताओं के १४ चमत्कारी और महा शक्तिशाली देवी देवताओं के बीज मंत्रों के रहस्य लाभ और फायदे इस पोस्ट में बताई गयी है. इन बीज मंत्रों का जाप या रोज स्मरण करने से आम इंसान, बच्चे और साधकों को लाभ हो सकता है.

बरगद के पेड़ के पत्ते के चमत्कारी उपाय

बरगद के पेड़ के पत्ते से किसी भी प्रकार की इच्छा या मनोकामना पूरी करने के और धन-दौलत पाने के 2 चमत्कारी सरल और आसान उपायों के बारे में इस आर्टिक्ल में जानकारी दी गयी है। इन घरेलू उपायों को करने के लिए ज्यादा से ज्यादा 5-10 मिनट लगते है। और यह इतने सरल है की इनका प्रयोग कोई भी व्यक्ति बिना परेशानी से कर सकता है।

पानी से तुरंत महाशक्तिशाली वशीकरण करने का मंत्र

इस आर्टिकल में तुरंत काम करने वाले एक 3 शब्दों के महा शक्तिशाली और सटीक पानी या जल से वशीकरण करने के मंत्र की जानकारी दी गयी है।

महा शक्तिशाली मनोकामना पूर्ति और शत्रु नाशक बीज मंत्र

इस आर्टिकल में महादेव के मुख से निकले और डामर तंत्र में वर्णित सबसे शक्तिशाली मनोकामना पूर्ति करने के और दुश्मन से मुक्ति पाने के महा मंत्र के बारे में बताया है।