Skip to main content

सर्व भय, रोग, दुख-दर्द को तुरंत नष्ट करने वाला चमत्कारी श्री हनुमानजी का महामंत्र उपाय


भय, रोग, दुख-दर्द का तुरंत नाश करने वाला अत्यंत चमत्कारी और शक्तिशाली श्री हनुमानजी का महामंत्र उपाय। यह जटिल से जटिल रोग ठीक करने वाला अद्भुत  रोग नाशक मंत्र हैं।

अगर हमें कोई भी गंभीर बीमारी हो गई तो हम बड़े हॉस्पियल में जाते हैं और डॉक्टर जैसा कहते हैं वैसे इलाज करते हैं। तब हमे कितना पैसा लग सकता हैं पता नहीं चलता और इतना पैसा खर्चा होते हुवे भी मरीज ठीक नहीं होता तब यह लोग ज्योतिष शास्त्र के नुसार कुछ मंत्र पठन या कोई उपाय करते हैं। लेकिन डॉक्टर के इलाज के साथ यह मंत्र पठन करना चाहिए। आध्यात्मिक दृष्टिसे एसा माना जाता हैं की पिछले जनम का कुछ पाप या पुण्य हैं जिसके कारण हमे यह पीड़ा भुगतनी पड रही हैं। इसलीय कहते हैं डॉक्टर के इलाज के साथ हमे भगवान की उपासना भी करनी चाहिए और अपना मन और शरीर शांत रखना चाहिए उस से रोग दूर हो सकता हैं।

आयुर्वेद में ऐसा कहते हैं की जप, तप, देव देवता की पूजा अर्चा करने से भी रोग ठीक करने के लिए दवाइयों के जैसा लाभ मिलता है। उसके साथ-साथ मंत्र जाप करना भी फायदेमंद हैं।

अगर कोई इंसान बड़ी बीमारी के कारण त्रस्त हैं तो उसने श्री हनुमान जी को शरण जाकर श्री हनुमान चालीसा में जो चौपाई और दोहा मंत्र हैं उसे लगातार बोलने से रोगकी पीड़ा कम होकर रोगों से मुक्ति मिल सकती हैं।

सबसे शक्तिशाली हनुमान रोग नाशक मंत्र उपाय

हनुमान रोग नाशक मंत्र का प्रयोग करने की सरल और आसान तरीका:

मंगलवार और शनिचर ये दिन श्री हनुमान जी के दिन हैं। आप इन मंत्रों का पठन इन दिनोंसे शुरू कर सकते हो। इन मंत्रोंका जाप करने से रोग के साथ-साथ घर के अंदर का क्लैश और नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो सकती हैं।

दोहा मंत्र:
बुद्धिहीन तनु जानिके सुमिरौ पवन कुमार | बल बुद्धि विद्या देहू मोहि हरहु कलेस बिकार |
Budhiheen tanu janike sumiro pawan kumar | Bal buddhi vidya dehu mohi harahu kalesh bikaar |
चौपाई मंत्र:
नासे रोग हरे सब पीरा | जपत निरंतर हनुमत बीरा |
Nase rog hare sab peera | japat nirantar hanumat veera |


इन दोनों मंत्रों का 108 बार जाप करने से असाध्य रोग भी ठीक होने मैं मदत मिल सकती हैं उसके साथ-साथ रोगी का मानसिक और शारीरिक स्वास्थ भी ठीक रह सकता है। इन मंत्रों का जाप आप दिन भर मैं कभी भी कर सकते हो। मंत्र जाप कोई भी पीड़ित व्यक्ति कर सकता है। मंत्र जाप आप सवेरे या रातकों सोने से पहले भी कर सकते हों और मंत्र का जाप पूरे आत्मविश्वास के साथ करोगे तो आपको बहुत जल्द बीमारि से छुटकारा मिल सकता हैं।

आप चाहो तो बजरंग बाण पठन भी कर सकते हो इससे भय, रोग और पीड़ा नष्ट होकर शत्रु का भी नाश होजाता हैं। लेकिन आपको यह बजरंग बाण पठन पूरे दिलसे बोलना है उससे ठीक न होने वाली बीमारि भी ठीक हेनेमैं मदत मिलगी।

Comments

Popular posts from this blog

तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के महाशक्तिशाली शत्रु नाशक मंत्र

इस आर्टिकल में सबसे असरदार और तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के शत्रु नाशक मंत्रों की जानकारी दी गयी है। इन महाशक्तिशाली शत्रु को नष्ट करने वाले मंत्रों से किसी भी शत्रु का नाश कीया जा सकता है।

पानी से तुरंत महाशक्तिशाली वशीकरण करने का मंत्र

इस आर्टिकल में तुरंत काम करने वाले एक 3 शब्दों के महा शक्तिशाली और सटीक पानी या जल से वशीकरण करने के मंत्र की जानकारी दी गयी है।

किसी भी स्त्री या पुरुष के महा वशीकरण के लिए अद्भुत श्री कृष्ण मंत्र

इस पोस्ट में भगवान श्री कृष्ण की कृपा और आशीर्वाद से किसी भी स्त्री या पुरुष या सर्व लोगों का महावशीकरण करने के एक तुरंत काम करने वाले अद्भुत गायत्री मंत्र के बारे में बताया है।

लाख कोशिश करने के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो इस गणेश मंत्र को बोलें

लाख कोशिश करने के बाद भी किसी भी काम, कार्य या हेतु, जैसे कि नई नौकरी-धंधा पाने की कोशिश, प्यार-शादी करने के प्रयास, नया मकान खरीदने की कोशिश और अन्य कामों और मनोकामना पूरी करने में यश नहीं मिल रहा है तो इस श्री गणेश जी के सर्व कार्य सिद्धि मंत्र को बोलने से यश मिलने की संभावना बढ़ जाती है.

शत्रु को नष्ट करने के और धन पाने के सिद्ध श्री राम मंत्र

श्री रामचरितमानस में वर्णित चौपाइयों पर आधारित शत्रु नाशक, दुश्मन को दोस्त बनाने के और धन-दौलत और हर प्रकार की संपत्ति पाने के ३ अत्यंत शक्तिशाली और शीघ्र फलदायी मंत्रों की जानकारी इस आर्टिकल में दी गई है।

तुरंत काम करने वाला अद्भुत मनोकामना पूर्ति या अभीष्ट वस्तु प्राप्ति मंत्र उपाय

इस पोस्ट में मैंने एक अत्यंत अद्भुत और चमत्कारी जैन धर्मिय मंत्र उपाय के बारे में बताया है जिसका प्रयोग करके किसी काम या कार्य में यश और सफलता प्राप्त की जा सकती है, किसी भी इच्छा, मनोरथ या मनोकामना की पूर्ति की जा सकती है या किसी भी अभीष्ट या वांछित वस्तु को प्राप्त किया जा सकता है।

किसी का भी तुरंत प्रचंड करने वाले श्री कृष्ण वशीकरण बीज मंत्र

इस आर्टिकल में दो महाशक्तिशाली श्री कृष्ण वशीकरण बीज मंत्रों की जानकारी दी गयी है जो किसी भी मनचाहे व्यक्ति का या सर्व लोगों का सटीक वशीकरण करके प्रेम-विवाह, अरेंज मैरिज, प्यार-मोहब्बत में तुरंत सफलता देते है।

बरगद के पेड़ के पत्ते के चमत्कारी उपाय

बरगद के पेड़ के पत्ते से किसी भी प्रकार की इच्छा या मनोकामना पूरी करने के और धन-दौलत पाने के 2 चमत्कारी सरल और आसान उपायों के बारे में इस आर्टिक्ल में जानकारी दी गयी है। इन घरेलू उपायों को करने के लिए ज्यादा से ज्यादा 5-10 मिनट लगते है। और यह इतने सरल है की इनका प्रयोग कोई भी व्यक्ति बिना परेशानी से कर सकता है।

चमत्कारी बीज मंत्र और उनका जाप करने के फायदे

देवी देवताओं के १४ चमत्कारी और महा शक्तिशाली देवी देवताओं के बीज मंत्रों के रहस्य लाभ और फायदे इस पोस्ट में बताई गयी है. इन बीज मंत्रों का जाप या रोज स्मरण करने से आम इंसान, बच्चे और साधकों को लाभ हो सकता है.