Skip to main content

घर में रखने का चमत्कारी सर्व बाधा नाशक संकट मोचन हनुमान यंत्र


इस पोस्ट में मैंने, अपने घर, दुकान, ऑफिस या अन्य किसी भी जगह में रखने के एक अद्भुत और चमत्कारी संकट मोचन बजरंगबली यंत्र उपाय के बारे में जानकारी दी है। यह एक अत्यंत सटीक और अचूक सर्व बाधा नष्ट करने वाला संख्यात्मक हनुमान यंत्र उपाय है जो बहुत जल्द असर दिखाता है।

इस हनुमान संकट मोचन यंत्र को घर में रखने के कुछ विशेष फायदे:
१] रोग-महामारी, शत्रु, दुर्घटना समेत सर्व परेशानियों और खतरों का निवारण होता है।

२] ग्रह और वास्तुदोष का निवारण होता है और घर में से नकारात्मक ऊर्जा और दुष्ट शक्तियों, जैसे की भूत-प्रेत, बुरी नजर, ऊपरी हवा, जादू टोना को निकाला जा सकता है।

३] घर में सकारात्मक ऊर्जा को खींचकर धन-दौलत, सुख-समृद्धि, प्रॉपर्टी का आकर्षण होता है और हर काम और कार्य में यश और सफलता मिलती है।

इस हनुमान संकट मोचन यंत्र को किस दिन बनाया जा सकता है:
इस हनुमान यंत्र को सूर्य या चंद्र ग्रहण के काल में, किसी भी शुभ योग-नक्षत्र-तिथि या त्योहार के दिन पर या मंगलवार के दिन पर बनाया जा सकता है।  या अगर आपकी इच्छा हो तो आप किसी भी दिन इस हनुमान यंत्र को भोजपत्र पर अष्टगंध या यक्षकर्दम की पेस्ट से एक नुकीले लकड़ी से या सफेद कागज पर लाल पेन से बना सकते हो।

इस हनुमान यंत्र को लिखने की किसी भी प्रकार की चाल नहीं है और इसके अंक हिन्दी, अंग्रेजी या अन्य किसी भी भाषा में लिखे जा सकते है।

पूजा घर में रखने का संकट मोचन हनुमान यंत्र

इस हनुमान संकट मोचन यंत्र के अंक हिन्दी में:

१ लाइन – ११५ १५५, १५८, १३२, १५४, १५३, १२७

२ लाइन – १३८, १२६, १५१, १३१, १५२, १२६, १३७

३ लाइन – १३३, १३४, ११७, १३०, १२५, १३५, १३६

४ लाइन – १३९, १४०, १२४, १५८, १४१, १४२, १४३

५ लाइन – १४७, १२३. १४५, १२९, ११९, १४६, १४७

६ लाइन – १२२, १४८, १४९, ११८, १५०, १२०, १२१

यंत्र बनाने के बाद उसे लैमिनेट करके अपने पूजा-घर में रखें और उसके सामने धूप-दिया प्रज्वलित करें। और हनुमान जी के किसी भी मंत्र, जैसे की ॐ हनुमाते नमः || Om Hanumate Namah || या ॐ हं हनुमते नमः || Om Ham Hanumate Namah || का ७, ११ या २१ बार जाप करें।

इस हनुमान कलह नाशक यंत्र उपाय के विडियो को आप हमारे यूट्यूब चैनल पर देख सकते हो: चमत्कारी हनुमान संकट मोचन उपाय

इस आर्टिकल को अंग्रेजी मे यहाँ पर देखा जा सकता है: Most Powerful Hanuman Yantra Remedy to Remove all Problems

Comments

Popular posts from this blog

तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के महाशक्तिशाली शत्रु नाशक मंत्र

इस आर्टिकल में सबसे असरदार और तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के शत्रु नाशक मंत्रों की जानकारी दी गयी है। इन महाशक्तिशाली शत्रु को नष्ट करने वाले मंत्रों से किसी भी शत्रु का नाश कीया जा सकता है।

लाख कोशिश करने के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो इस गणेश मंत्र को बोलें

लाख कोशिश करने के बाद भी किसी भी काम, कार्य या हेतु, जैसे कि नई नौकरी-धंधा पाने की कोशिश, प्यार-शादी करने के प्रयास, नया मकान खरीदने की कोशिश और अन्य कामों और मनोकामना पूरी करने में यश नहीं मिल रहा है तो इस श्री गणेश जी के सर्व कार्य सिद्धि मंत्र को बोलने से यश मिलने की संभावना बढ़ जाती है.

चमत्कारी बीज मंत्र और उनका जाप करने के फायदे

देवी देवताओं के १४ चमत्कारी और महा शक्तिशाली देवी देवताओं के बीज मंत्रों के रहस्य लाभ और फायदे इस पोस्ट में बताई गयी है. इन बीज मंत्रों का जाप या रोज स्मरण करने से आम इंसान, बच्चे और साधकों को लाभ हो सकता है.

बरगद के पेड़ के पत्ते के चमत्कारी उपाय

बरगद के पेड़ के पत्ते से किसी भी प्रकार की इच्छा या मनोकामना पूरी करने के और धन-दौलत पाने के 2 चमत्कारी सरल और आसान उपायों के बारे में इस आर्टिक्ल में जानकारी दी गयी है। इन घरेलू उपायों को करने के लिए ज्यादा से ज्यादा 5-10 मिनट लगते है। और यह इतने सरल है की इनका प्रयोग कोई भी व्यक्ति बिना परेशानी से कर सकता है।

महा शक्तिशाली मनोकामना पूर्ति और शत्रु नाशक बीज मंत्र

इस आर्टिकल में महादेव के मुख से निकले और डामर तंत्र में वर्णित सबसे शक्तिशाली मनोकामना पूर्ति करने के और दुश्मन से मुक्ति पाने के महा मंत्र के बारे में बताया है।

पानी से तुरंत महाशक्तिशाली वशीकरण करने का मंत्र

इस आर्टिकल में तुरंत काम करने वाले एक 3 शब्दों के महा शक्तिशाली और सटीक पानी या जल से वशीकरण करने के मंत्र की जानकारी दी गयी है।