Skip to main content

हनुमान जी के इन ९ चमत्कारी मंत्रों का जाप करने से होगी हर परेशानी दूर


मंगलवार और शनिचर यह दिन हनुमान जी को समर्पित होते है। मंगलवार के दिन हनुमानजि कि पूजा करते है। अगर व्यक्ति परेशान और दुखी है तो उसने हनुमान जि कि पूजा अर्चा और मंत्र जाप करना चाहिए। हनुमानजि कि पूजा करने से दुखों का नाश होता है और वह पूजा प्रभावशाली मानी जाती है। ऐसे माना जाता है की अगर हनुमानजी के मंत्रों का जाप करने से उनकी कृपा हमेशा बनी रहती है। और जीवन में जो कष्ट और परेशनी है उनका नाश होजाता है।

अगर आप मंगलवार और शनिचर के दिन हनुमानजी के इस पोस्ट में दिए हुवे मंत्रों का जाप करोगे तो आपको हर काम में सफलता मिल जाएगी। इन मंत्रों का जाप आप रोज कर सकते हो इसके लिए कोई भी पूजा विधि करने की जरूरत नहीं है और दिशा आसन माला का बंधन नहीं है। आपको सिर्फ इन मंत्रों का जाप पूरे मन से करना है

हर काम या कार्य के लिए बजरंगबली के ९ चमत्कारी मंत्र:
बजरंगबली के ९ सिद्ध और शक्तिशाली मंत्र

१. “ॐ दक्षिणमुखाय पच्चमुख हनुमते करालबदनाय”
इस मंत्र का जाप मंगलवार के दिन करना है। उससे व्यक्ति भुत, प्रेत बाधा और बाकी नकारात्मक शक्तियों से बच सकते है।

२. “नारसिंहाय ॐ हां हीं हूं हौं हः सकलभीतप्रेतदमनाय स्वाहाः”
इस मंत्र का जाप करना फायदेमंद है। इस मंत्र का जाप 11 या 21 बार करना है। उससे व्यक्ति भुत, प्रेत बाधा और बाकी नकारात्मक शक्तियों से बच सकते है।

३. “ॐ पूर्वकपिमुखाय पच्चमुख हनुमते टं टं टं टं टं सकल शत्रु सहंरणाय स्वाहा।“
आगर आप इस मंत्र का जाप मंगलवार और शनिचर के दिन करोगे तो आप पर आपके शत्रु हावी नहीं होते है।

४. “मर्कटेश महोत्साह सर्वशोक विनाशन।“
इस मंत्र का जाप मंगलवार के दिन 108 बार करने से अच्छी नोकरी की प्राप्ति होती है।

५. “मंगल भवन अमंगलहारी द्रवहु सो दशरथ अजिर विहारी।“ इस मंत्र का लगातार जाप करने से साधक के सभी कष्टों का निवारण होकर उसके साथ-साथ हर मनोकामना की पूर्ति होती है। लेकिन आपको इस मंत्र का जाप रोज करना चाहिए।

६. “ऊं हं हनुमते नम:”
अगर आप इस मंत्र का जाप रोज करोगे तो आपको सभी कष्ट, रोग, पीड़ा से मुक्ति मिलती है। इस मंत्र का जाप करना बहुत फायदेमंद है।

७. 'ॐ नमो भगवते आंजनेयाय महाबलाय स्वाहा।'
अगर साधक किसी असाध्य रोग से पीड़ित है तो उसने इस मंत्र का प्रयोग करना चाहिए उससे जल्दी आराम मिल सकता है।

८. 'ॐ नमो भगवते हनुमते नम:।'
अगर आप इस मंत्र का जाप पूरे आत्मविश्वास से करोगे तो सर्व सुख-शांति मिल सकती है।

९ . 'दुर्गम काज जगत के जेते, 
सुगम अनुग्रह तुम्हरे तेते।'

अगर आप को किसी भी महत्वपूर्ण काम या कार्य में आपको सफलता नहीं मिल रही है तो आपको इस मंत्र का जाप करना चाहिए उससे आपके हर कार्य या काम में सफलता मिलेगी।

नोट:
मैं आपको एक बात जरूर बताना चाहता हुं की आप इन मंत्रों का जाप करना चाहते हो तो जरूर करें । उससे आप को अनगिनत फायदे हो सकते है लेकिन हम इसकी कोईभी गारंटी नहीं देते है और अगर आप किसी रोगसे पीड़ित हो तो आप अपनी दवाइया और डॉक्टरी इलाज के साथ इन मंत्रों का जाप करे।

Comments

Popular posts from this blog

तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के महाशक्तिशाली शत्रु नाशक मंत्र

इस आर्टिकल में सबसे असरदार और तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के शत्रु नाशक मंत्रों की जानकारी दी गयी है। इन महाशक्तिशाली शत्रु को नष्ट करने वाले मंत्रों से किसी भी शत्रु का नाश कीया जा सकता है।

पानी से तुरंत महाशक्तिशाली वशीकरण करने का मंत्र

इस आर्टिकल में तुरंत काम करने वाले एक 3 शब्दों के महा शक्तिशाली और सटीक पानी या जल से वशीकरण करने के मंत्र की जानकारी दी गयी है।

किसी भी स्त्री या पुरुष के महा वशीकरण के लिए अद्भुत श्री कृष्ण मंत्र

इस पोस्ट में भगवान श्री कृष्ण की कृपा और आशीर्वाद से किसी भी स्त्री या पुरुष या सर्व लोगों का महावशीकरण करने के एक तुरंत काम करने वाले अद्भुत गायत्री मंत्र के बारे में बताया है।

लाख कोशिश करने के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो इस गणेश मंत्र को बोलें

लाख कोशिश करने के बाद भी किसी भी काम, कार्य या हेतु, जैसे कि नई नौकरी-धंधा पाने की कोशिश, प्यार-शादी करने के प्रयास, नया मकान खरीदने की कोशिश और अन्य कामों और मनोकामना पूरी करने में यश नहीं मिल रहा है तो इस श्री गणेश जी के सर्व कार्य सिद्धि मंत्र को बोलने से यश मिलने की संभावना बढ़ जाती है.

शत्रु को नष्ट करने के और धन पाने के सिद्ध श्री राम मंत्र

श्री रामचरितमानस में वर्णित चौपाइयों पर आधारित शत्रु नाशक, दुश्मन को दोस्त बनाने के और धन-दौलत और हर प्रकार की संपत्ति पाने के ३ अत्यंत शक्तिशाली और शीघ्र फलदायी मंत्रों की जानकारी इस आर्टिकल में दी गई है।

सर्व भय, रोग, दुख-दर्द को तुरंत नष्ट करने वाला चमत्कारी श्री हनुमानजी का महामंत्र उपाय

भय, रोग, दुख-दर्द का तुरंत नाश करने वाला अत्यंत चमत्कारी और शक्तिशाली श्री हनुमानजी का महामंत्र उपाय। यह जटिल से जटिल रोग ठीक करने वाला अद्भुत  रोग नाशक मंत्र हैं।

तुरंत काम करने वाला अद्भुत मनोकामना पूर्ति या अभीष्ट वस्तु प्राप्ति मंत्र उपाय

इस पोस्ट में मैंने एक अत्यंत अद्भुत और चमत्कारी जैन धर्मिय मंत्र उपाय के बारे में बताया है जिसका प्रयोग करके किसी काम या कार्य में यश और सफलता प्राप्त की जा सकती है, किसी भी इच्छा, मनोरथ या मनोकामना की पूर्ति की जा सकती है या किसी भी अभीष्ट या वांछित वस्तु को प्राप्त किया जा सकता है।

किसी का भी तुरंत प्रचंड करने वाले श्री कृष्ण वशीकरण बीज मंत्र

इस आर्टिकल में दो महाशक्तिशाली श्री कृष्ण वशीकरण बीज मंत्रों की जानकारी दी गयी है जो किसी भी मनचाहे व्यक्ति का या सर्व लोगों का सटीक वशीकरण करके प्रेम-विवाह, अरेंज मैरिज, प्यार-मोहब्बत में तुरंत सफलता देते है।

बरगद के पेड़ के पत्ते के चमत्कारी उपाय

बरगद के पेड़ के पत्ते से किसी भी प्रकार की इच्छा या मनोकामना पूरी करने के और धन-दौलत पाने के 2 चमत्कारी सरल और आसान उपायों के बारे में इस आर्टिक्ल में जानकारी दी गयी है। इन घरेलू उपायों को करने के लिए ज्यादा से ज्यादा 5-10 मिनट लगते है। और यह इतने सरल है की इनका प्रयोग कोई भी व्यक्ति बिना परेशानी से कर सकता है।

चमत्कारी बीज मंत्र और उनका जाप करने के फायदे

देवी देवताओं के १४ चमत्कारी और महा शक्तिशाली देवी देवताओं के बीज मंत्रों के रहस्य लाभ और फायदे इस पोस्ट में बताई गयी है. इन बीज मंत्रों का जाप या रोज स्मरण करने से आम इंसान, बच्चे और साधकों को लाभ हो सकता है.