Skip to main content

हर काम के लिए सरस्वती माता के चमत्कारी मंत्र


इस पोस्ट में मैंने, विद्या, ज्ञान और वेदों की देवी सरस्वती माता के कुछ महाशक्तिशाली मंत्रों के जानकारी दी है। इन चमत्कारी और तुरंत काम करने वाले सरस्वती मंत्रों को बोलने से प्रचंड ज्ञान की प्राप्ति होकर साधक का कल्याण ही कल्याण होगा और उसका जीवन सफल हो जाएगा।

आज कल के महामारी के काल में सभी छात्रों को पढ़ाई करनें में परेशानी हो रही है और पढ़ाई करते समय वह अपने मन को एकाग्रित नहीं कर पा रहे है क्योंकि आज-कल पाठशाला और विद्यालय ऑन लाइन पढ़ाते हैं। उसके कारण मन एकाग्रित नहीं हो पा रहा हैं।

इसलिए नियमित रूप से सरस्वती माता के मंत्र बोलने से मन की एकाग्रता बढ़कर जादा देर तक पढ़ाई की जा सकती हैं। और उस से परीक्षा में अच्छे गुण भी पाए जा सकते हैं।



१] आवाज या वाणी को शक्तिशाली करने का सरस्वती माता का मूल मंत्र:

वद वद वाग्वादिनी स्वाहा ||
Vad Vad Vaagwaadinee Swaha ||

मंत्र को कैसें बोलें: सरस्वती तंत्र के अनुसार इस वाग्वादिनी मंत्र का १२, ५०० बार भक्ति और श्रद्धा से बोलने से वाणी मोहक, सुंदर और शक्तिशाली बन जाती है और साधक महा ज्ञानी बन जाता है।

२] विद्या और ज्ञान पाने के सरस्वती मूल मंत्र:

अ] ॐ ह्रीं श्रीं सरस्वत्यै नमः ||
Om Aim Saraswatyai Namah ||

ब] ॐ ऎं सरस्वत्यै ऎं नमः ||
Om Aim Saraswatyai Aim Namah ||

मंत्र जाप कैसे करें:
इन दो मंत्रों में से किसी भी एक मंत्र को चुनकर उसका हर रोज १०८ बार जाप करना उचित होगा।

हर प्रकार की विद्या और ज्ञान पाने के लिए यह अत्यंत सटीक और जल्द काम करने वाले सरस्वती मंत्र है जिनका लाभ सर्वजनों को मिल सकता है। छात्रों और ज्ञान पाने के इच्छुक और खोज-करता इस मंत्र को बोल कर प्रचंड लाभ पा सकते है।

३] सरस्वती माता की कृपा पाने का मंत्र:

ॐ ऐं ह्रीं क्लीं महासरस्वती देव्यै नमः ||
Om Aim Hreem Maha Saraswati Devyai Namah ||

मंत्र बोलने का तरीका: इस मंत्र को बोलने से सरस्वती माता को खुश करके मनचाहा या अपने क्षेत्रे में अव्वल होने का ज्ञान और विद्या प्राप्त होती है। इच्छित ज्ञान पाने का यह सबसे शक्तिशाली सरस्वती मंत्र है जिससे साधक को सरस्वती माता का पूरा आशीर्वाद मिल जाता है। इस सरस्वती माता के मंत्र को हर दिन १ माला बोलें।

४] स्मरण शक्ति बढ़ाने का सरस्वती मंत्र:

नमः भगवति वद वद वाग्देवि स्वाहा ||
Namah Bhagvati Vad Vad Vagvadevi Swaha

मंत्र का कैसें जाप करें: इस मंत्र को हर दिन ५-१० मिनट बोलना उचित होगा। सर्व लोगों को, खास करके छात्रों को पेपर देते समय पढ़ा हुआ जल्द याद करके परीक्षा में अच्छे मार्क्स पाने के लिए यह एक अचूक सरस्वती मंत्र है जो शीघ्र काम करने लगता है।

५] शिक्षण और पढ़ाई पाने का शक्तिशाली सरस्वती मंत्र:

ॐ ऐं ह्रीं श्रीं वाग्देव्यै सरस्वत्यै नमः||
Om Aim Hreem Shreem Vagdevyai Sarasvatyai Namah ||

मंत्र को बोलने का तरीका: शिक्षा और उच्च शिक्षा पाने के लिए सर्व छात्रों के लिए यह एक बहुत ही फायदेमंद सरस्वती मंत्र है जिसे रोज १०८ बोलने के शीघ्र लाभ प्राप्त होगा। परीक्षा एवं जीवन में सफलता पाने के लिए यह एक अत्यंत शक्तिशाली सरस्वती मंत्र है।

Comments

Popular posts from this blog

तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के महाशक्तिशाली शत्रु नाशक मंत्र

इस आर्टिकल में सबसे असरदार और तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के शत्रु नाशक मंत्रों की जानकारी दी गयी है। इन महाशक्तिशाली शत्रु को नष्ट करने वाले मंत्रों से किसी भी शत्रु का नाश कीया जा सकता है।

पानी से तुरंत महाशक्तिशाली वशीकरण करने का मंत्र

इस आर्टिकल में तुरंत काम करने वाले एक 3 शब्दों के महा शक्तिशाली और सटीक पानी या जल से वशीकरण करने के मंत्र की जानकारी दी गयी है।

लाख कोशिश करने के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो इस गणेश मंत्र को बोलें

लाख कोशिश करने के बाद भी किसी भी काम, कार्य या हेतु, जैसे कि नई नौकरी-धंधा पाने की कोशिश, प्यार-शादी करने के प्रयास, नया मकान खरीदने की कोशिश और अन्य कामों और मनोकामना पूरी करने में यश नहीं मिल रहा है तो इस श्री गणेश जी के सर्व कार्य सिद्धि मंत्र को बोलने से यश मिलने की संभावना बढ़ जाती है.

किसी भी स्त्री या पुरुष के महा वशीकरण के लिए अद्भुत श्री कृष्ण मंत्र

इस पोस्ट में भगवान श्री कृष्ण की कृपा और आशीर्वाद से किसी भी स्त्री या पुरुष या सर्व लोगों का महावशीकरण करने के एक तुरंत काम करने वाले अद्भुत गायत्री मंत्र के बारे में बताया है।

सर्व भय, रोग, दुख-दर्द को तुरंत नष्ट करने वाला चमत्कारी श्री हनुमानजी का महामंत्र उपाय

भय, रोग, दुख-दर्द का तुरंत नाश करने वाला अत्यंत चमत्कारी और शक्तिशाली श्री हनुमानजी का महामंत्र उपाय। यह जटिल से जटिल रोग ठीक करने वाला अद्भुत  रोग नाशक मंत्र हैं।

बरगद के पेड़ के पत्ते के चमत्कारी उपाय

बरगद के पेड़ के पत्ते से किसी भी प्रकार की इच्छा या मनोकामना पूरी करने के और धन-दौलत पाने के 2 चमत्कारी सरल और आसान उपायों के बारे में इस आर्टिक्ल में जानकारी दी गयी है। इन घरेलू उपायों को करने के लिए ज्यादा से ज्यादा 5-10 मिनट लगते है। और यह इतने सरल है की इनका प्रयोग कोई भी व्यक्ति बिना परेशानी से कर सकता है।

शत्रु को नष्ट करने के और धन पाने के सिद्ध श्री राम मंत्र

श्री रामचरितमानस में वर्णित चौपाइयों पर आधारित शत्रु नाशक, दुश्मन को दोस्त बनाने के और धन-दौलत और हर प्रकार की संपत्ति पाने के ३ अत्यंत शक्तिशाली और शीघ्र फलदायी मंत्रों की जानकारी इस आर्टिकल में दी गई है।

चमत्कारी बीज मंत्र और उनका जाप करने के फायदे

देवी देवताओं के १४ चमत्कारी और महा शक्तिशाली देवी देवताओं के बीज मंत्रों के रहस्य लाभ और फायदे इस पोस्ट में बताई गयी है. इन बीज मंत्रों का जाप या रोज स्मरण करने से आम इंसान, बच्चे और साधकों को लाभ हो सकता है.

तुरंत काम करने वाला अद्भुत मनोकामना पूर्ति या अभीष्ट वस्तु प्राप्ति मंत्र उपाय

इस पोस्ट में मैंने एक अत्यंत अद्भुत और चमत्कारी जैन धर्मिय मंत्र उपाय के बारे में बताया है जिसका प्रयोग करके किसी काम या कार्य में यश और सफलता प्राप्त की जा सकती है, किसी भी इच्छा, मनोरथ या मनोकामना की पूर्ति की जा सकती है या किसी भी अभीष्ट या वांछित वस्तु को प्राप्त किया जा सकता है।

किसी का भी तुरंत प्रचंड करने वाले श्री कृष्ण वशीकरण बीज मंत्र

इस आर्टिकल में दो महाशक्तिशाली श्री कृष्ण वशीकरण बीज मंत्रों की जानकारी दी गयी है जो किसी भी मनचाहे व्यक्ति का या सर्व लोगों का सटीक वशीकरण करके प्रेम-विवाह, अरेंज मैरिज, प्यार-मोहब्बत में तुरंत सफलता देते है।