Skip to main content

जीविका प्राप्ति के चुने हुए मार्ग में सफलता देने वाला चमत्कारी शाबर मंत्र


इस पोस्ट में, मैंने एक ऐसे चमत्कारी मंत्र के बारे में बताया है जिसका जाप करने से किसी भी प्रकार के भय, शक, विरोध, संघर्ष या अन्य किसी भी कारण से साधक को अपना जीविकोपार्जन यानी जीविका प्राप्ति का चुना हुआ मार्ग बदलने से रोकता है और अपने जीवन का उद्देश पूरा करने में सहायता करता है।

"जीविकोपार्जन" एक संस्कृत शब्द है जिसका अर्थ "जीवन की आजीविका कमाना" या 'Livelihood' ऐसा होता है। इस शब्द का उपयोग सामाजिक या आर्थिक संदर्भ में किया जा सकता है, जिसमें व्यक्ति अपनी आजीविका कमाने के लिए किए जाने वाले कार्यों और प्रक्रियाओं को संदर्भित कर रहा होता है।

जीविकोपार्जन का प्रयोग विभिन्न क्षेत्रों में हो सकता है, जैसे कि व्यापार, शिक्षा, कला, खेती, औद्योगिक क्षेत्र, और अन्य समृद्धि क्षेत्रों में। इसमें अपने आत्म-रोजगार के लिए किए जा रहे कार्यों, उद्यमिता, और पेशेवर उत्कृष्टता की दृष्टि से भी बात की जा सकती है।

जीविकोपार्जन का सकारात्मक रूप से प्रवर्तन करना और उच्च गुणवत्ता वाली आजीविका प्राप्त करना सामाजिक और आर्थिक सुदृढ़िता की दिशा में मदद कर सकता है।

जीवन का उद्देश पूरा करने का जैन मंत्र

इस मंत्र का प्रयोग करने की विधि इस प्रकार से है: इस मंत्र के साथ पूजा-विधि, अनुष्ठान, दिशा, आसन, माला इत्यादि का बंधन जुड़ा हुआ नहीं है। और, यह एक स्वयं सिद्ध शाबर मंत्र है, इसलिए इसे सिद्ध करने की जरूरत नहीं है। इस चमत्कारी मंत्र को जैन धर्म से जोड़ा जा सकता है

अगर साधक किसी भी कारणवश अपना जीविकोपार्जन बदलने के बारे में सोच रहा है, या उसे डरा-धमकाकर ऐसे करने के लिए मजबूर किया जा रहा है, तब उसने मंगलवार के दिन पर आगे बताए हुए शाबर मंत्र का ३१ बार जाप करना चाहिए। ऐसा करने से उसे आत्मबल और दैविक सहायता प्राप्त होगी।

|| ॐ क्रां क्रीं ह्रां ह्रीं उसभमजिय च वंदे संभवपभिनंदणं च सुमई च पाउमष्यहं सुपांस जिर्ण च चंदप्पहं वंदे स्वाहा ||

|| Om Kraam Kreem Hraam Hreem Usabhamajiya Cha Sambhavapabhinandanam Cha Paaumashyaham Supaamsa Jirna Cha Chandappaham Vande Swaha ||

Comments

Popular posts from this blog

तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के महाशक्तिशाली शत्रु नाशक मंत्र

इस आर्टिकल में सबसे असरदार और तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के शत्रु नाशक मंत्रों की जानकारी दी गयी है। इन महाशक्तिशाली शत्रु को नष्ट करने वाले मंत्रों से किसी भी शत्रु का नाश कीया जा सकता है।

पानी से तुरंत महाशक्तिशाली वशीकरण करने का मंत्र

इस आर्टिकल में तुरंत काम करने वाले एक 3 शब्दों के महा शक्तिशाली और सटीक पानी या जल से वशीकरण करने के मंत्र की जानकारी दी गयी है।

लाख कोशिश करने के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो इस गणेश मंत्र को बोलें

लाख कोशिश करने के बाद भी किसी भी काम, कार्य या हेतु, जैसे कि नई नौकरी-धंधा पाने की कोशिश, प्यार-शादी करने के प्रयास, नया मकान खरीदने की कोशिश और अन्य कामों और मनोकामना पूरी करने में यश नहीं मिल रहा है तो इस श्री गणेश जी के सर्व कार्य सिद्धि मंत्र को बोलने से यश मिलने की संभावना बढ़ जाती है.

किसी भी स्त्री या पुरुष के महा वशीकरण के लिए अद्भुत श्री कृष्ण मंत्र

इस पोस्ट में भगवान श्री कृष्ण की कृपा और आशीर्वाद से किसी भी स्त्री या पुरुष या सर्व लोगों का महावशीकरण करने के एक तुरंत काम करने वाले अद्भुत गायत्री मंत्र के बारे में बताया है।

शत्रु को नष्ट करने के और धन पाने के सिद्ध श्री राम मंत्र

श्री रामचरितमानस में वर्णित चौपाइयों पर आधारित शत्रु नाशक, दुश्मन को दोस्त बनाने के और धन-दौलत और हर प्रकार की संपत्ति पाने के ३ अत्यंत शक्तिशाली और शीघ्र फलदायी मंत्रों की जानकारी इस आर्टिकल में दी गई है।

सर्व भय, रोग, दुख-दर्द को तुरंत नष्ट करने वाला चमत्कारी श्री हनुमानजी का महामंत्र उपाय

भय, रोग, दुख-दर्द का तुरंत नाश करने वाला अत्यंत चमत्कारी और शक्तिशाली श्री हनुमानजी का महामंत्र उपाय। यह जटिल से जटिल रोग ठीक करने वाला अद्भुत  रोग नाशक मंत्र हैं।

तुरंत काम करने वाला अद्भुत मनोकामना पूर्ति या अभीष्ट वस्तु प्राप्ति मंत्र उपाय

इस पोस्ट में मैंने एक अत्यंत अद्भुत और चमत्कारी जैन धर्मिय मंत्र उपाय के बारे में बताया है जिसका प्रयोग करके किसी काम या कार्य में यश और सफलता प्राप्त की जा सकती है, किसी भी इच्छा, मनोरथ या मनोकामना की पूर्ति की जा सकती है या किसी भी अभीष्ट या वांछित वस्तु को प्राप्त किया जा सकता है।

किसी का भी तुरंत प्रचंड करने वाले श्री कृष्ण वशीकरण बीज मंत्र

इस आर्टिकल में दो महाशक्तिशाली श्री कृष्ण वशीकरण बीज मंत्रों की जानकारी दी गयी है जो किसी भी मनचाहे व्यक्ति का या सर्व लोगों का सटीक वशीकरण करके प्रेम-विवाह, अरेंज मैरिज, प्यार-मोहब्बत में तुरंत सफलता देते है।

बरगद के पेड़ के पत्ते के चमत्कारी उपाय

बरगद के पेड़ के पत्ते से किसी भी प्रकार की इच्छा या मनोकामना पूरी करने के और धन-दौलत पाने के 2 चमत्कारी सरल और आसान उपायों के बारे में इस आर्टिक्ल में जानकारी दी गयी है। इन घरेलू उपायों को करने के लिए ज्यादा से ज्यादा 5-10 मिनट लगते है। और यह इतने सरल है की इनका प्रयोग कोई भी व्यक्ति बिना परेशानी से कर सकता है।

चमत्कारी बीज मंत्र और उनका जाप करने के फायदे

देवी देवताओं के १४ चमत्कारी और महा शक्तिशाली देवी देवताओं के बीज मंत्रों के रहस्य लाभ और फायदे इस पोस्ट में बताई गयी है. इन बीज मंत्रों का जाप या रोज स्मरण करने से आम इंसान, बच्चे और साधकों को लाभ हो सकता है.