Skip to main content

बुरी नजर उतारने के नींबू, लाल मिर्च, काजल, सिंदूर और पानी के ५ टोटके


बुरी नजर से बचाव या उसे हटाने के लिए कई विभिन्न टोटके और उपाय बताए गए हैं, इस पोस्ट में मैंने ५ प्रभावशाली बुरी नजर नाशक / टोटकों के बारे मे लिखा है। इन सरल लेकिन असरदार बुरी नजर उतारने के टोटकों में नींबू, लाल मिर्च, काजल, सिंदूर और पानी का उपयोग किया जाता है।

लाल मिर्च और नींबू से बुरी नजर निकालने का टोटका: साधक को एक सुखी हुई लाल मिर्च लेनी है और उसपर नींबू का रस लगाकर उसे बुरी नजर से प्रभावित व्यक्ति के चेहरे के उपर ३ बार घड़ी की दिशा से घुमाकर घर के बाहर फेंक देना है।

नींबू, लाल मिर्च से बुरी नजर उतारने के टोटके

नींबू और सिंदूर से मकान को बुरी नजर से बचाने का टोटका: एक सबूत नींबू को पानी से धोकर उसे सुखा लें और उसपर एक चुटकी सिंदूर लगाएं। इस नींबू को घर के मुख्य द्वार पर एक काले धागे से लटका दें। हर शनिवार या अमावस्या के दिन पर नींबू को निकाले और नए नींबू को सिंदूर से साथ लगाएं। इस उपाय से मकान में बुरी नजर नहीं आती है।

नहाने के पानी से बुरी नजर उतारने का टोटका:
साधक को एक सबूत नींबू लेकर उसके ७ टुकड़े करने है और उन्हे एक सबूत लौंग से साथ एक ग्लास पानी में उबालना है और जब पानी तीन चौथाई रह जाता है, तब उसे ठंडा कर के नहाने के पानी में डाल कर नहाना है। नहाते समय "नजर लगी हुई दूर हो" ऐसा ३ बार बोलना है। नहाने के बाद, नींबू के टुकड़े और लौंग को फेंक देना है।

बच्चों में से बुरी नजर हटाने के सरल टोटके:
काजल का टोटका:
बच्चों को बुरी नजर से बचाने के लिए प्राचीन काल से कजल लगाया जाता है यह एक सरल और आसान बुरी नजर से बचने का उपाय है। कजल को बच्चों की आँखों के चारों ओर लगाया जाता है या उनके गालों पर कागल का छोटा सा टिक्का लगाया जाता है।

जल और सिंदूर का टोटका: नजर उतारने के लिए एक लोटा जल लें और उसमें एक चुटकी सिंदूर मिलाएं। इस लोटे को धूप दें और फिर बच्चे के शरीर के उपर दक्षिणवर्त दिशा यानी घड़ी की दिशा से तीन बार घूमाएं और कहें कि "नजर उतार रहा हूँ, नजर उतर गई है"। फिर, जल को घर के बहार फेंक दें।

नोट: इन सर्व बुरी नजर नाशक टोटकों का प्रबल आत्मविश्वास, श्रद्धा और इच्छा शक्ति के साथ प्रयोग किया जाएगा तो यह तुरंत अपना असर दीखाते है। साधक को इन ५ टोटकों में से किसी भी एक टोटके को चुन कर उसका प्रयोग करना उचित होगा।

Comments

Popular posts from this blog

तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के महाशक्तिशाली शत्रु नाशक मंत्र

इस आर्टिकल में सबसे असरदार और तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के शत्रु नाशक मंत्रों की जानकारी दी गयी है। इन महाशक्तिशाली शत्रु को नष्ट करने वाले मंत्रों से किसी भी शत्रु का नाश कीया जा सकता है।

पानी से तुरंत महाशक्तिशाली वशीकरण करने का मंत्र

इस आर्टिकल में तुरंत काम करने वाले एक 3 शब्दों के महा शक्तिशाली और सटीक पानी या जल से वशीकरण करने के मंत्र की जानकारी दी गयी है।

लाख कोशिश करने के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो इस गणेश मंत्र को बोलें

लाख कोशिश करने के बाद भी किसी भी काम, कार्य या हेतु, जैसे कि नई नौकरी-धंधा पाने की कोशिश, प्यार-शादी करने के प्रयास, नया मकान खरीदने की कोशिश और अन्य कामों और मनोकामना पूरी करने में यश नहीं मिल रहा है तो इस श्री गणेश जी के सर्व कार्य सिद्धि मंत्र को बोलने से यश मिलने की संभावना बढ़ जाती है.

किसी भी स्त्री या पुरुष के महा वशीकरण के लिए अद्भुत श्री कृष्ण मंत्र

इस पोस्ट में भगवान श्री कृष्ण की कृपा और आशीर्वाद से किसी भी स्त्री या पुरुष या सर्व लोगों का महावशीकरण करने के एक तुरंत काम करने वाले अद्भुत गायत्री मंत्र के बारे में बताया है।

शत्रु को नष्ट करने के और धन पाने के सिद्ध श्री राम मंत्र

श्री रामचरितमानस में वर्णित चौपाइयों पर आधारित शत्रु नाशक, दुश्मन को दोस्त बनाने के और धन-दौलत और हर प्रकार की संपत्ति पाने के ३ अत्यंत शक्तिशाली और शीघ्र फलदायी मंत्रों की जानकारी इस आर्टिकल में दी गई है।

सर्व भय, रोग, दुख-दर्द को तुरंत नष्ट करने वाला चमत्कारी श्री हनुमानजी का महामंत्र उपाय

भय, रोग, दुख-दर्द का तुरंत नाश करने वाला अत्यंत चमत्कारी और शक्तिशाली श्री हनुमानजी का महामंत्र उपाय। यह जटिल से जटिल रोग ठीक करने वाला अद्भुत  रोग नाशक मंत्र हैं।

तुरंत काम करने वाला अद्भुत मनोकामना पूर्ति या अभीष्ट वस्तु प्राप्ति मंत्र उपाय

इस पोस्ट में मैंने एक अत्यंत अद्भुत और चमत्कारी जैन धर्मिय मंत्र उपाय के बारे में बताया है जिसका प्रयोग करके किसी काम या कार्य में यश और सफलता प्राप्त की जा सकती है, किसी भी इच्छा, मनोरथ या मनोकामना की पूर्ति की जा सकती है या किसी भी अभीष्ट या वांछित वस्तु को प्राप्त किया जा सकता है।

किसी का भी तुरंत प्रचंड करने वाले श्री कृष्ण वशीकरण बीज मंत्र

इस आर्टिकल में दो महाशक्तिशाली श्री कृष्ण वशीकरण बीज मंत्रों की जानकारी दी गयी है जो किसी भी मनचाहे व्यक्ति का या सर्व लोगों का सटीक वशीकरण करके प्रेम-विवाह, अरेंज मैरिज, प्यार-मोहब्बत में तुरंत सफलता देते है।

बरगद के पेड़ के पत्ते के चमत्कारी उपाय

बरगद के पेड़ के पत्ते से किसी भी प्रकार की इच्छा या मनोकामना पूरी करने के और धन-दौलत पाने के 2 चमत्कारी सरल और आसान उपायों के बारे में इस आर्टिक्ल में जानकारी दी गयी है। इन घरेलू उपायों को करने के लिए ज्यादा से ज्यादा 5-10 मिनट लगते है। और यह इतने सरल है की इनका प्रयोग कोई भी व्यक्ति बिना परेशानी से कर सकता है।

चमत्कारी बीज मंत्र और उनका जाप करने के फायदे

देवी देवताओं के १४ चमत्कारी और महा शक्तिशाली देवी देवताओं के बीज मंत्रों के रहस्य लाभ और फायदे इस पोस्ट में बताई गयी है. इन बीज मंत्रों का जाप या रोज स्मरण करने से आम इंसान, बच्चे और साधकों को लाभ हो सकता है.