Skip to main content

रात को तुरंत अच्छी नींद आने का सबसे शक्तिशाली मंत्र


आज इस पोस्ट में मैंने दुर्गा सप्तशती में वर्णित दुर्गा माता के एक महाशक्तिशाली और तुरंत काम करने वाले मंत्र की जानकारी दी है, जिसको बोलने से अनिद्रा यानी की insomnia या sleep disorder की समस्या से मुक्ति मिलती है।

दुर्गा सप्तशती में बताए हुए दुर्गा माता के मंत्र अत्यंत चमत्कारी और शाक्तिशाली है और अगर माता रानी में श्रद्धा और भक्ति से इनका प्रयोग किया जाएगा तो यह तुरंत काम करने लगते है।

जिन लोगों को रात को अच्छी नींद नहीं आती और जो किसी ना किसी कारण से अनिद्रा से पीड़ित है वह इस दुर्गा माता के मंत्र को बोलकर अनिद्रा की समस्या से मुक्ति पा सकते है।

अनिद्रा या नींद नहीं आने के कुछ प्रमुख कारण:

खाने-पीने में अनियमितता या ज्यादा खाना-पीना, ज्यादा शराब का सेवन, धूम्रपान, डिप्रेशन, तनाव, थकान, चिंता, भय, मोटापा और इसके अलावा बुखार, बदन दर्द, कोरोना-महामारी और कई गंभीर रोगों और बीमारियों के कारण नींद नहीं आती।

अनिद्रा नाशक दुर्गा मंत्र

इस अनिद्रा नाशक मंत्र के प्रयोग की विधि:

१] इस अनिद्रा नाशक मंत्र प्रयोग को किसी भी दिन रात को सोने से तुरंत पहले किया जा सकता है।

२] साधक को एक छोटे से कटोरे या ग्लास में पीने का पानी लेना है और उसे अपने दाहिने हाथ में लेकर मंत्र को २१ बार बोलकर पानी को मंत्र की शक्ति से अभिमंत्रित करना है और फिर उस मंत्र अभिमंत्रित जल को पीना है। ऐसा करने से उसे शीघ्र अच्छी नींद या जाती है।

मंत्र
देवी सर्वभूतेषु निद्रा-रूपेण संस्थिता |
नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नमः ||

Mantra
Ya Devi Sarva Bhuteshu Nidra-Rupena Samsthita |
Namastasyai Namastasyai Namastasyai Namo Namah ||


इस दुर्गा माता के मंत्र का अर्थ:
जो देवी सभी जीवों में शांति, आराम, निद्रा के रूप में विराजमान हैं, उस देवी को मेरा नमन।

नोट: इस अनिद्रा रोग नाशक मंत्र के विडिओ आप हमारे यूट्यूब चैनल पर देख सकते हो – अनिद्रा से मुक्ति पाने का सबसे सटीक मंत्र

Comments

Popular posts from this blog

तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के महाशक्तिशाली शत्रु नाशक मंत्र

इस आर्टिकल में सबसे असरदार और तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के शत्रु नाशक मंत्रों की जानकारी दी गयी है। इन महाशक्तिशाली शत्रु को नष्ट करने वाले मंत्रों से किसी भी शत्रु का नाश कीया जा सकता है।

लाख कोशिश करने के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो इस गणेश मंत्र को बोलें

लाख कोशिश करने के बाद भी किसी भी काम, कार्य या हेतु, जैसे कि नई नौकरी-धंधा पाने की कोशिश, प्यार-शादी करने के प्रयास, नया मकान खरीदने की कोशिश और अन्य कामों और मनोकामना पूरी करने में यश नहीं मिल रहा है तो इस श्री गणेश जी के सर्व कार्य सिद्धि मंत्र को बोलने से यश मिलने की संभावना बढ़ जाती है.

चमत्कारी बीज मंत्र और उनका जाप करने के फायदे

देवी देवताओं के १४ चमत्कारी और महा शक्तिशाली देवी देवताओं के बीज मंत्रों के रहस्य लाभ और फायदे इस पोस्ट में बताई गयी है. इन बीज मंत्रों का जाप या रोज स्मरण करने से आम इंसान, बच्चे और साधकों को लाभ हो सकता है.

बरगद के पेड़ के पत्ते के चमत्कारी उपाय

बरगद के पेड़ के पत्ते से किसी भी प्रकार की इच्छा या मनोकामना पूरी करने के और धन-दौलत पाने के 2 चमत्कारी सरल और आसान उपायों के बारे में इस आर्टिक्ल में जानकारी दी गयी है। इन घरेलू उपायों को करने के लिए ज्यादा से ज्यादा 5-10 मिनट लगते है। और यह इतने सरल है की इनका प्रयोग कोई भी व्यक्ति बिना परेशानी से कर सकता है।

पानी से तुरंत महाशक्तिशाली वशीकरण करने का मंत्र

इस आर्टिकल में तुरंत काम करने वाले एक 3 शब्दों के महा शक्तिशाली और सटीक पानी या जल से वशीकरण करने के मंत्र की जानकारी दी गयी है।

महा शक्तिशाली मनोकामना पूर्ति और शत्रु नाशक बीज मंत्र

इस आर्टिकल में महादेव के मुख से निकले और डामर तंत्र में वर्णित सबसे शक्तिशाली मनोकामना पूर्ति करने के और दुश्मन से मुक्ति पाने के महा मंत्र के बारे में बताया है।