Skip to main content

वैवाहिक जीवन में कलह को दूर करने के उपाय


इस पोस्ट में मैंने पति और पत्नी के बीच सारे झगड़े, तनाव, मतभेद, अनबन, नोक-झोंक और गलत-फैमिया यानी की मिसअंडरस्टैंडिंग और किसी भी प्रकार का कलह तुरंत दूर करने के बहुत की आसान लेकिन अत्यंत चमत्कारी और असरदार उपायों के बारे में जानकारी दी है। इन उपायों में कापुर, मोर-पंख और सिंदूर का इस्तेमाल किया जाता है।

इन घरेलु कलह दूर करने के सरल उपायों का प्रयोग करने के लाभ: 1] इन उपायों में से किसी भी एक या दो या तीनों उपायों को करने से पति और पत्नी के बीच की सारी दूरियाँ मीट जाती है और दोनों के फिर से रिश्ते सुधर जाते है और रक दूसरे के लिए स्नेह और प्रेम बढ़ जाता है।

2] इससे उनका शादी-शुदा जीवन में सुख, शांति, समाधान और आनंद बना रहता है क्योंकी वैवाहिक जीवन खुशहाल रहने के यह बहुत ही शक्तिशाली घरेलु उपाय है।

इन उपायों के बारे में कुछ जानकारी: इन तीनों उपायों को करने के लिए किसी भी प्रकार की पूजा-विधि या मंत्र जाप करने की आवश्यकता नहीं है और इन टोटकों को किसी भी दिन किया जा सकता है।
 
पति और पत्नी में प्रेम बढ़ाने के टोटके

१] रात को सोते समय पति ने एक कपूर की टिक्की अपने तकिया के नीचे रखनी है और फिर सो जाना है और सवेरे नींद में से जागने के बाद पत्नी ने उस कपूर की टिक्की को घर में किसी भी स्थान पर प्रज्वलित करना है यानी को एक छोटे से कटोरे या थाली में रखकर जलाना है।

२] रात को सोते समय पत्नी ने थोड़े से कुमकुम-सिंदूर को एक छोटे से सफेद रंग के कागज पर रखकर उस कागज की पुड़िया बनाकर अपने तकिया के नीचे रखना है और फिर सो जाना है और सवेरे जागने के बाद पति ने उस पुड़िया में से सिंदूर को निकालकर घर में छिड़कना है।

३] पत्नी ने एक छोटे से  मोर पंख को जलाकर उसकी राख बनाकर उस रख को उतने ही  सिंदूर से मिलाकर एक मिश्रण बनाना है और फिर उस मिश्रण को अपने मांग में भरना है।

नोट: इस पति-पत्नी में मनमुटाव और झगड़े दूर करने के उपाय को आप हमारे यूट्यूब चैनल पर देख सकते हो: पति-पत्नी के बीच तनावे दूर करके प्रेम बढ़ाने के शक्तिशाली उपाय

एक एक बार करने के टोटके है और इन में बहुत शक्ति है इसलिए इन्हे आत्मविश्वास और इच्छा-शक्ति के साथ करने से तुरंत लाभ होगा।

Comments

Popular posts from this blog

तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के महाशक्तिशाली शत्रु नाशक मंत्र

इस आर्टिकल में सबसे असरदार और तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के शत्रु नाशक मंत्रों की जानकारी दी गयी है। इन महाशक्तिशाली शत्रु को नष्ट करने वाले मंत्रों से किसी भी शत्रु का नाश कीया जा सकता है।

लाख कोशिश करने के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो इस गणेश मंत्र को बोलें

लाख कोशिश करने के बाद भी किसी भी काम, कार्य या हेतु, जैसे कि नई नौकरी-धंधा पाने की कोशिश, प्यार-शादी करने के प्रयास, नया मकान खरीदने की कोशिश और अन्य कामों और मनोकामना पूरी करने में यश नहीं मिल रहा है तो इस श्री गणेश जी के सर्व कार्य सिद्धि मंत्र को बोलने से यश मिलने की संभावना बढ़ जाती है.

पानी से तुरंत महाशक्तिशाली वशीकरण करने का मंत्र

इस आर्टिकल में तुरंत काम करने वाले एक 3 शब्दों के महा शक्तिशाली और सटीक पानी या जल से वशीकरण करने के मंत्र की जानकारी दी गयी है।

चमत्कारी बीज मंत्र और उनका जाप करने के फायदे

देवी देवताओं के १४ चमत्कारी और महा शक्तिशाली देवी देवताओं के बीज मंत्रों के रहस्य लाभ और फायदे इस पोस्ट में बताई गयी है. इन बीज मंत्रों का जाप या रोज स्मरण करने से आम इंसान, बच्चे और साधकों को लाभ हो सकता है.

बरगद के पेड़ के पत्ते के चमत्कारी उपाय

बरगद के पेड़ के पत्ते से किसी भी प्रकार की इच्छा या मनोकामना पूरी करने के और धन-दौलत पाने के 2 चमत्कारी सरल और आसान उपायों के बारे में इस आर्टिक्ल में जानकारी दी गयी है। इन घरेलू उपायों को करने के लिए ज्यादा से ज्यादा 5-10 मिनट लगते है। और यह इतने सरल है की इनका प्रयोग कोई भी व्यक्ति बिना परेशानी से कर सकता है।

महा शक्तिशाली मनोकामना पूर्ति और शत्रु नाशक बीज मंत्र

इस आर्टिकल में महादेव के मुख से निकले और डामर तंत्र में वर्णित सबसे शक्तिशाली मनोकामना पूर्ति करने के और दुश्मन से मुक्ति पाने के महा मंत्र के बारे में बताया है।