Skip to main content

घर, दुकान और ऑफिस में स्वस्तिक लगाने के प्रचंड फायदे


हिन्दू धर्म में स्वस्तिक एक अत्यंत शुभ और शक्तिशाली चिन्ह माना जाता है। स्वस्तिक को श्री गणेश भगवान का प्रतीक का चिन्ह भी माना जाता है और प्रचंड सकारात्मक ऊर्जा का आकर्षण करने के लिए इसका इस्तेमाल कीया जाता है। वस्तु शस्त्र में भी स्वस्तिक को घर, दुकान, ऑफिस या अन्य किसी भी बिजनेस की जगह पर लगाना अत्यंत शुब और लाभदायक माना जाता है।

इस पोस्ट में, मैंने स्वस्तिक का इस्तेमाल करने के लाभ और फ़ायदों के बार में जानकारी दी है और उसका इस्तेमाल करने के एक बहुत की सरल लेकिन असरदार विधि और तारिके के बारे में बताया है जिससे कोई भी व्यक्ति यह चमत्कारी उपाय करके अपने जीवन में खुशियां ला सकता है। 

इस सरल लेकिन शक्तिशाली उपाय को नए वर्ष के दिनों में करना फायदेमंद होगा क्योंकि हर कोई इस कलियुग और महामारी के कठिन काल में किसी ना किसी प्रकार की पीड़ा, परेशानी और क्लेश से प्रभावित हो गया है और इस अचूक उपाय को करने से ऐसे लोगों को क्लेश से मुक्ति मिल जाएगी।
 
हिन्दू धर्म और वस्तु शस्त्र में स्वस्तिक

स्वस्तिक को मकान, दुकान या ऑफिस के मुख्य द्वार पर लगाने के फायदे:
घर या धंधे की जगह में शक्तिशाली सकारात्मक ऊर्जा यानी को पाज़िटिव एनर्जी का आकर्षण होता है और सर्व नकारात्मक शक्तियों का, जैसे की बुरी-नजर, भूत-प्रेत, जादू-टोना और तांत्रिक प्रयोग, शाप, बददुआ को मकान या धंधे की जगह में अंदर आने से रोका जा सकता है।

धन-दौलत, सुख-समृद्धि, ऐश्वर्य-वैभव और सुख-शांति का आकर्षण होता है और समाधान और आनंद की अनुभूति होती है। पारिवारिक और घरेलु शांति बनी रहती है और घर के सारे सदस्यों के आपसी संबंध अच्छे रहते है।

स्वस्तिक गुड लक या सौभाग्य का प्रतीक है, इसलिए सोये हुए भाग्य या किस्मत के बंद दरवाजे को खोलने के लिए यह बहुत की असरदार साबित होगा।

स्वस्तिक को बनाने का सरल तरीका: स्वस्तिक को सफेद कागज पर लाल पेन से बनाकर उस पर इस पोस्ट में  दिए गए चित्र में बताए 4 अक्षरों को लिखें और फिर उसे लैमिनेट करके उसके सामने धूप-दिया प्रज्वलित करके उसकी सच्चे मन से पूजा करें श्री गणेश भगवान को कोई भी मंत्र 108 बार बोलें।

नीचे बताया हुआ श्री गणेश मंत्र नए काम-कार्य या किसी भी नई शूरवात करने के लिए बहुत असरदार है। इसलिके अगर आप की इच्छा हो तो आप इस गणेश मंत्र को बोल सकते हो या अगर आपका दूसरा कोई भी गणेश जी का इष्ट मंत्र है तो आप उस मंत्र को बोल सकते हो।

ॐ श्री गणेशाय नमः ||
Aum Shri Ganeshaya Namah ||

स्वस्तिक को कहाँ और कैसे लगाना है: और फिर उसके बाद स्वस्तिक को घर, दुकान या ऑफिस के मुख्य द्वार पर या मुख्य द्वार की उप्पर की फ्रेम के बीच में या मुख्य द्वार की तरफ मुहं करने वाली किसी भी दीवार पर लगा सकते हो।

अगर आप को स्वस्तिक बनाने में मुश्किल हो सकती है तो आप बाजार में से एक स्वस्तिक खरीद कर उसके ऊपर यह ४ अक्षर लिखकर उसका इस्तेमाल कर सकते हो।

अगर स्वस्तिक खराब हो जाता है को उसे जल में विसर्जित करके इसी विधि का प्रयोग करके आप दूसरा स्वस्तिक खराब हुए स्वस्तिक की जगह पर लगा सकते हो।

नोट: इस आर्टिकल का हिन्दी विसेओ आप हमारे यूट्यूब चैनल पर देख सकते हो: नए वर्ष में अपार सुख और धन पाने कर सरल लेकिन सटीक उपाय

Comments

Popular posts from this blog

तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के महाशक्तिशाली शत्रु नाशक मंत्र

इस आर्टिकल में सबसे असरदार और तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के शत्रु नाशक मंत्रों की जानकारी दी गयी है। इन महाशक्तिशाली शत्रु को नष्ट करने वाले मंत्रों से किसी भी शत्रु का नाश कीया जा सकता है।

लाख कोशिश करने के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो इस गणेश मंत्र को बोलें

लाख कोशिश करने के बाद भी किसी भी काम, कार्य या हेतु, जैसे कि नई नौकरी-धंधा पाने की कोशिश, प्यार-शादी करने के प्रयास, नया मकान खरीदने की कोशिश और अन्य कामों और मनोकामना पूरी करने में यश नहीं मिल रहा है तो इस श्री गणेश जी के सर्व कार्य सिद्धि मंत्र को बोलने से यश मिलने की संभावना बढ़ जाती है.

पानी से तुरंत महाशक्तिशाली वशीकरण करने का मंत्र

इस आर्टिकल में तुरंत काम करने वाले एक 3 शब्दों के महा शक्तिशाली और सटीक पानी या जल से वशीकरण करने के मंत्र की जानकारी दी गयी है।

चमत्कारी बीज मंत्र और उनका जाप करने के फायदे

देवी देवताओं के १४ चमत्कारी और महा शक्तिशाली देवी देवताओं के बीज मंत्रों के रहस्य लाभ और फायदे इस पोस्ट में बताई गयी है. इन बीज मंत्रों का जाप या रोज स्मरण करने से आम इंसान, बच्चे और साधकों को लाभ हो सकता है.

बरगद के पेड़ के पत्ते के चमत्कारी उपाय

बरगद के पेड़ के पत्ते से किसी भी प्रकार की इच्छा या मनोकामना पूरी करने के और धन-दौलत पाने के 2 चमत्कारी सरल और आसान उपायों के बारे में इस आर्टिक्ल में जानकारी दी गयी है। इन घरेलू उपायों को करने के लिए ज्यादा से ज्यादा 5-10 मिनट लगते है। और यह इतने सरल है की इनका प्रयोग कोई भी व्यक्ति बिना परेशानी से कर सकता है।

महा शक्तिशाली मनोकामना पूर्ति और शत्रु नाशक बीज मंत्र

इस आर्टिकल में महादेव के मुख से निकले और डामर तंत्र में वर्णित सबसे शक्तिशाली मनोकामना पूर्ति करने के और दुश्मन से मुक्ति पाने के महा मंत्र के बारे में बताया है।