Skip to main content

प्रचंड ऊर्जा उत्पन्न करके सब कुछ देने वाले अष्टलक्ष्मी गायत्री मंत्र


लक्ष्मी माता के आठ प्रमुख रूप है, जिन्हे अष्ट लक्ष्मी करके संबोधित किया जाता है। यह आठ रूप इस प्रकार से है: १] आदि लक्ष्मी २] धन लक्ष्मी ३] धान्य लक्ष्मी ४] गज लक्ष्मी ५] संतान लक्ष्मी ६] वीर लक्ष्मी ७] जय लक्ष्मी ८] विद्या लक्ष्मी।

लक्ष्मी माता के इन आठ रूपों का पूजन करने से साधक को जीवन की हर प्रकार के समृद्धि, संपत्ति और सुख का भोग प्राप्त हो जाता है, इस लिए आज इस पोस्ट में, मैंने अष्टलक्ष्मी को खुश कर के सब कुछ पाने के दो महाशक्तिशाली अष्टलक्ष्मी गायत्री मंत्रों की जानकारी दी है।

यह प्रचंड ऊर्जा निर्माण करने वाले अष्ट लक्ष्मी गायत्री मंत्र है जिनका जाप करने से लक्ष्मी माता के भक्तों को अपार धन-दौलत, संपत्ति, विद्या, संतान सुख, साहस, हर प्रकार के धान्य का भोग, सर्वत्र मान-सम्मान और जीत समेत जीवन का हर सुख और आनंद प्राप्त हो जाता है और उनकी सारी मनोकामनाएं पूरी होती है और हर काम और कार्य में सफलता मिल जाती है।
 
अष्ट लक्ष्मी गायत्री मंत्र

इन अष्ट लक्ष्मी गायत्री मंत्रों को बोलने का सरल तरीका: १] आगे बताए हुए दो अष्ट लक्ष्मी गायत्री मंत्रों में से साधक किसी भी एक मंत्र को चुन कर उसक हर दिन सवेरे या संध्या के समय शांत चित्त से लक्ष्मी माता में अटूट भक्ति और श्रद्धा रखकर ३, ७, ११, २१ या १०८ बार जाप कर सकता है।

ॐ श्रीं च विद्महे अष्ट ह्रीं च धीमहि तन्नो लक्ष्मी-विष्णु प्रचोदयात् ||
Om Shreem Cha Vidmahe Ashta Hreem Cha Dheemahi Tanno Lakshmi-Vishnu Prachodayat ||

ॐ नमः भाग्यलक्ष्मी च विद्महे अष्टलक्ष्मी च धीमहि तन्नो लक्ष्मी प्रचोदयात ||
Om Namah Bhagyalakshmi Cha Vidmahe Ashtalakshmi Cha Dheemahi Tanno Lakshmi Prachodayat ||

२] मंत्र जाप किसी भी दिन या शुक्रवार के दिन से शुरू किया जा सकता है और साधक को स्वच्छता का पालन करना चाहिए क्योंकि लक्ष्मी माता को स्वच्छता अत्यंत प्रिय है और अस्वच्छ स्थानों में उनका वास नहीं होता है। महिलाओं ने अपने मासिक धर्म के काल में इन मंत्रों का जाप नहीं करना चाहिए।

Comments

Popular posts from this blog

तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के महाशक्तिशाली शत्रु नाशक मंत्र

इस आर्टिकल में सबसे असरदार और तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के शत्रु नाशक मंत्रों की जानकारी दी गयी है। इन महाशक्तिशाली शत्रु को नष्ट करने वाले मंत्रों से किसी भी शत्रु का नाश कीया जा सकता है।

लाख कोशिश करने के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो इस गणेश मंत्र को बोलें

लाख कोशिश करने के बाद भी किसी भी काम, कार्य या हेतु, जैसे कि नई नौकरी-धंधा पाने की कोशिश, प्यार-शादी करने के प्रयास, नया मकान खरीदने की कोशिश और अन्य कामों और मनोकामना पूरी करने में यश नहीं मिल रहा है तो इस श्री गणेश जी के सर्व कार्य सिद्धि मंत्र को बोलने से यश मिलने की संभावना बढ़ जाती है.

पानी से तुरंत महाशक्तिशाली वशीकरण करने का मंत्र

इस आर्टिकल में तुरंत काम करने वाले एक 3 शब्दों के महा शक्तिशाली और सटीक पानी या जल से वशीकरण करने के मंत्र की जानकारी दी गयी है।

चमत्कारी बीज मंत्र और उनका जाप करने के फायदे

देवी देवताओं के १४ चमत्कारी और महा शक्तिशाली देवी देवताओं के बीज मंत्रों के रहस्य लाभ और फायदे इस पोस्ट में बताई गयी है. इन बीज मंत्रों का जाप या रोज स्मरण करने से आम इंसान, बच्चे और साधकों को लाभ हो सकता है.

बरगद के पेड़ के पत्ते के चमत्कारी उपाय

बरगद के पेड़ के पत्ते से किसी भी प्रकार की इच्छा या मनोकामना पूरी करने के और धन-दौलत पाने के 2 चमत्कारी सरल और आसान उपायों के बारे में इस आर्टिक्ल में जानकारी दी गयी है। इन घरेलू उपायों को करने के लिए ज्यादा से ज्यादा 5-10 मिनट लगते है। और यह इतने सरल है की इनका प्रयोग कोई भी व्यक्ति बिना परेशानी से कर सकता है।

महा शक्तिशाली मनोकामना पूर्ति और शत्रु नाशक बीज मंत्र

इस आर्टिकल में महादेव के मुख से निकले और डामर तंत्र में वर्णित सबसे शक्तिशाली मनोकामना पूर्ति करने के और दुश्मन से मुक्ति पाने के महा मंत्र के बारे में बताया है।