मकान में से वास्तु दोष और बुरी शक्तियां भगाने का शक्तिशाली हनुमान उपाय


इस पोस्ट में,मैंने अपने मकान, दुकान या ऑफिस में वास्तु दोष. दुष्ट शक्तियां और हर प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा निकालने के श्री हनुमान स्तवन के एक महाशक्तिशाली उपाय के बारे में लिखा है जो कठिन से कठिन बुरी शक्तियों को घर में से उखाड़ फेंकता है।

इस श्री हनुमान स्तवन के चमत्कारी उपाय को करने से सर्व बहारी बला, ऊपरी हवा और काला-जादू टोना नाश हो जाता है और घर, ऑफिस या दुकान में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है। धन-दौलत का आकर्षण होता है और हनुमान भक्त को सुख-शांति और हर प्रकार के आनंद की प्राप्ति होती है।

श्री हनुमान स्तवन हनुमान जी को प्रसन्न करके उनकी कृपा पाने का एक महाशक्तिशाली स्तवन है। स्तवन का अर्थ स्तुति है।

मकान में से वास्तु दोष हटाने का हनुमान उपाय

इस चमत्कारी उपाय को करने की विधि इस प्रकार से है: १] हनुमान भक्त को सवेरे स्नान करके, स्वच्छ वस्त्र परिधान करके एक सफेद कागज पर तेल और शेंदूर के मिश्रण की स्याही से एक नुकीले लकड़ी के टुकड़े से आगे बताए हुए श्री हनुमान स्तवन के दोहे को लिखना है। अगर यह आपको मुश्किल लगता है, तब आप लाल स्याही के पेन का इस्तेमाल कर सकते हो।

२] कागज को सुरक्षित रखने के लिए उसे आप लैमिनेट कर सकते हो। मैंने इस दोहे को हिंदी और अंग्रेजी में लिखा है, लेकिन आपको आपको एक हि भाषा में इस दोहे को कागज पर लिखना है।

३] फिर, आपको उस कागज को मकान, दुकान या ऑफिस के मुख्य द्वार के अंदर के बाजू में चिपकाना है। और हर दिन, आपको इस श्री हनुमान स्तवन लिखित सफेद कागज के सामने अगरबत्ती घुमाकर हनुमान जी का समरण करना है।

प्रनवउँ पवन-कुमार खल बन पावक ग्यान घन |
जासु हृदय आगार बसहिं राम सर चाप धर ||

Pranavaun Pawana-Kumaara Khala Bana Paavaka Gyan Ghana |
Jaasu Hridaya Aagaara Basahin Rama Sara Chaapa Dhara ||


इस श्री हनुमान स्तवन के दोहे का अर्थ:
जो दुष्टों के वन में अग्नि के समान हैं, ज्ञान रूपी मेघ के समान हैं, जिनके ह्रदय के गर्भगृह में धनुष-बाण धारण किए प्रभु राम निवास करते हैं, उन पवनपुत्र को मैं प्रणाम करता हूँ।

Comments