Skip to main content

मकान में से वास्तु दोष और बुरी शक्तियां भगाने का शक्तिशाली हनुमान उपाय


इस पोस्ट में,मैंने अपने मकान, दुकान या ऑफिस में वास्तु दोष. दुष्ट शक्तियां और हर प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा निकालने के श्री हनुमान स्तवन के एक महाशक्तिशाली उपाय के बारे में लिखा है जो कठिन से कठिन बुरी शक्तियों को घर में से उखाड़ फेंकता है।

इस श्री हनुमान स्तवन के चमत्कारी उपाय को करने से सर्व बहारी बला, ऊपरी हवा और काला-जादू टोना नाश हो जाता है और घर, ऑफिस या दुकान में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है। धन-दौलत का आकर्षण होता है और हनुमान भक्त को सुख-शांति और हर प्रकार के आनंद की प्राप्ति होती है।

श्री हनुमान स्तवन हनुमान जी को प्रसन्न करके उनकी कृपा पाने का एक महाशक्तिशाली स्तवन है। स्तवन का अर्थ स्तुति है।

मकान में से वास्तु दोष हटाने का हनुमान उपाय

इस चमत्कारी उपाय को करने की विधि इस प्रकार से है: १] हनुमान भक्त को सवेरे स्नान करके, स्वच्छ वस्त्र परिधान करके एक सफेद कागज पर तेल और शेंदूर के मिश्रण की स्याही से एक नुकीले लकड़ी के टुकड़े से आगे बताए हुए श्री हनुमान स्तवन के दोहे को लिखना है। अगर यह आपको मुश्किल लगता है, तब आप लाल स्याही के पेन का इस्तेमाल कर सकते हो।

२] कागज को सुरक्षित रखने के लिए उसे आप लैमिनेट कर सकते हो। मैंने इस दोहे को हिंदी और अंग्रेजी में लिखा है, लेकिन आपको आपको एक हि भाषा में इस दोहे को कागज पर लिखना है।

३] फिर, आपको उस कागज को मकान, दुकान या ऑफिस के मुख्य द्वार के अंदर के बाजू में चिपकाना है। और हर दिन, आपको इस श्री हनुमान स्तवन लिखित सफेद कागज के सामने अगरबत्ती घुमाकर हनुमान जी का समरण करना है।

प्रनवउँ पवन-कुमार खल बन पावक ग्यान घन |
जासु हृदय आगार बसहिं राम सर चाप धर ||

Pranavaun Pawana-Kumaara Khala Bana Paavaka Gyan Ghana |
Jaasu Hridaya Aagaara Basahin Rama Sara Chaapa Dhara ||


इस श्री हनुमान स्तवन के दोहे का अर्थ:
जो दुष्टों के वन में अग्नि के समान हैं, ज्ञान रूपी मेघ के समान हैं, जिनके ह्रदय के गर्भगृह में धनुष-बाण धारण किए प्रभु राम निवास करते हैं, उन पवनपुत्र को मैं प्रणाम करता हूँ।

Comments

Popular posts from this blog

तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के महाशक्तिशाली शत्रु नाशक मंत्र

इस आर्टिकल में सबसे असरदार और तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के शत्रु नाशक मंत्रों की जानकारी दी गयी है। इन महाशक्तिशाली शत्रु को नष्ट करने वाले मंत्रों से किसी भी शत्रु का नाश कीया जा सकता है।

पानी से तुरंत महाशक्तिशाली वशीकरण करने का मंत्र

इस आर्टिकल में तुरंत काम करने वाले एक 3 शब्दों के महा शक्तिशाली और सटीक पानी या जल से वशीकरण करने के मंत्र की जानकारी दी गयी है।

लाख कोशिश करने के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो इस गणेश मंत्र को बोलें

लाख कोशिश करने के बाद भी किसी भी काम, कार्य या हेतु, जैसे कि नई नौकरी-धंधा पाने की कोशिश, प्यार-शादी करने के प्रयास, नया मकान खरीदने की कोशिश और अन्य कामों और मनोकामना पूरी करने में यश नहीं मिल रहा है तो इस श्री गणेश जी के सर्व कार्य सिद्धि मंत्र को बोलने से यश मिलने की संभावना बढ़ जाती है.

किसी भी स्त्री या पुरुष के महा वशीकरण के लिए अद्भुत श्री कृष्ण मंत्र

इस पोस्ट में भगवान श्री कृष्ण की कृपा और आशीर्वाद से किसी भी स्त्री या पुरुष या सर्व लोगों का महावशीकरण करने के एक तुरंत काम करने वाले अद्भुत गायत्री मंत्र के बारे में बताया है।

सर्व भय, रोग, दुख-दर्द को तुरंत नष्ट करने वाला चमत्कारी श्री हनुमानजी का महामंत्र उपाय

भय, रोग, दुख-दर्द का तुरंत नाश करने वाला अत्यंत चमत्कारी और शक्तिशाली श्री हनुमानजी का महामंत्र उपाय। यह जटिल से जटिल रोग ठीक करने वाला अद्भुत  रोग नाशक मंत्र हैं।

शत्रु को नष्ट करने के और धन पाने के सिद्ध श्री राम मंत्र

श्री रामचरितमानस में वर्णित चौपाइयों पर आधारित शत्रु नाशक, दुश्मन को दोस्त बनाने के और धन-दौलत और हर प्रकार की संपत्ति पाने के ३ अत्यंत शक्तिशाली और शीघ्र फलदायी मंत्रों की जानकारी इस आर्टिकल में दी गई है।

तुरंत काम करने वाला अद्भुत मनोकामना पूर्ति या अभीष्ट वस्तु प्राप्ति मंत्र उपाय

इस पोस्ट में मैंने एक अत्यंत अद्भुत और चमत्कारी जैन धर्मिय मंत्र उपाय के बारे में बताया है जिसका प्रयोग करके किसी काम या कार्य में यश और सफलता प्राप्त की जा सकती है, किसी भी इच्छा, मनोरथ या मनोकामना की पूर्ति की जा सकती है या किसी भी अभीष्ट या वांछित वस्तु को प्राप्त किया जा सकता है।

बरगद के पेड़ के पत्ते के चमत्कारी उपाय

बरगद के पेड़ के पत्ते से किसी भी प्रकार की इच्छा या मनोकामना पूरी करने के और धन-दौलत पाने के 2 चमत्कारी सरल और आसान उपायों के बारे में इस आर्टिक्ल में जानकारी दी गयी है। इन घरेलू उपायों को करने के लिए ज्यादा से ज्यादा 5-10 मिनट लगते है। और यह इतने सरल है की इनका प्रयोग कोई भी व्यक्ति बिना परेशानी से कर सकता है।

किसी का भी तुरंत प्रचंड करने वाले श्री कृष्ण वशीकरण बीज मंत्र

इस आर्टिकल में दो महाशक्तिशाली श्री कृष्ण वशीकरण बीज मंत्रों की जानकारी दी गयी है जो किसी भी मनचाहे व्यक्ति का या सर्व लोगों का सटीक वशीकरण करके प्रेम-विवाह, अरेंज मैरिज, प्यार-मोहब्बत में तुरंत सफलता देते है।

चमत्कारी बीज मंत्र और उनका जाप करने के फायदे

देवी देवताओं के १४ चमत्कारी और महा शक्तिशाली देवी देवताओं के बीज मंत्रों के रहस्य लाभ और फायदे इस पोस्ट में बताई गयी है. इन बीज मंत्रों का जाप या रोज स्मरण करने से आम इंसान, बच्चे और साधकों को लाभ हो सकता है.