Skip to main content

अकारण भय, अंधेरे का डर और डरावने सपनों से मुक्ति के लिए असरदार हनुमान मंत्र


इस पोस्ट में, मैंने बिना वजह से भय, डरावने सपने, अंधेरे के डर से तुरंत मुक्ति पाने के और कसी भी कठिन और मुश्किल समय या खतरे के वक्त अपने मन को शान्त रखने के एक अत्यंत असरदार श्री हनुमान मंत्र के बारे में बताया है।

१ ] अकारण भय, बुरे सपने और तनाव से मुक्ति पाने का हनुमान मंत्र:
१] अगर आपको रात को बुरे-बुरे सपनें या विचार आते हैं और डर लगने लगता है |

२] अगर निर्जन जगह में जाने से घबराहट होती है और अनजाने चीजों का भय लगने लगता है।

३] अगर आप कोई भी छोटी-मोटी पारिवारिक, व्यवसाय या नौकरी की समस्या या परेशानी आने पर अपना आत्म-विश्वास खो बैठते हो या तनाव और बेचैनी महसूस करने लगते हो।

४] बिना वजह से भूत-प्रेत, आत्मा, राक्षस जैसे अदृश्य जीवों का डर सताता है या अंधेरे का भय लगता है।

ऐसे समस्यों के लिए यह हनुमान मंत्र बहुत लाभदायक है, इस मंत्र से साहस और आत्मबल बढ़ता है ओर बेकार के भय दूर होते हें ।

डर नाशक हनुमान मंत्र

इस हनुमान मंत्र का प्रयोग करने की विधि: १] किसी एकान्त जगह पर या किसी कमरे में अपने सामने हनुमान जी के शक्तिशाली रूप की तस्वीर लगायें।

२] और फिर, उस चित्र को देखते हुए एक पल हनुमान जी का स्मरण करके आगे बताए हुए मंत्र का १०८ बार जाप करें।

ॐ ऐं ह्रीं हनुमते रामदूताय नमः ||
Om Aim Hreem Hanumate Ramdootaya Namah ||


३] इस मंत्र साधना को हर दिन एक निर्धारित समय पर करें। यह एक शीघ्र काम करने वाला हनुमान मंत्र है और इस मंत्र के प्रभाव से भय और बुरे सपनों से मुक्ति मिलेगी। इस मंत्र साधना को हर दिन आत्म-शांति महसूस होने तक बोल सकते हो।

३] हर संकट, परेशानी या मुश्किल से समय शांत रहने का शक्तिशाली हनुमान मंत्र:
यह मंत्र श्री हनुमान अष्टोत्तर शतनाम-नामावली या हनुमान जी के १०८ नामों में वर्णित हनुमान जी नाम क्रमांक ९२ - दान्त और नाम क्रमांक: ९३ शान्त / Shanta पर आधारित है।

इस हनुमान मंत्र का जाप करने का तरीका: हनुमान जी के इन दोनों नामों को संकट, खतरे या परेशानी के समय लगातार जाप करें या अगर हमेशा अशान्ति से त्रस्त हो, तब हर दिन सवेरे-रात को लगभग ५ मिनट जाप करें।

ॐ दान्ताय नमः ||
ॐ शान्ताय नमः ||
Om Dantaya Namah ||
Om Shantaya Namah||

नोट: इस हनुमान जी के मंत्र का हिन्दी विडियो आप हमारे यूट्यूब चैनल पर देख सकते हो: कठिन काल में शान्त रहने का हनुमान मंत्र

Comments

Popular posts from this blog

तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के महाशक्तिशाली शत्रु नाशक मंत्र

इस आर्टिकल में सबसे असरदार और तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के शत्रु नाशक मंत्रों की जानकारी दी गयी है। इन महाशक्तिशाली शत्रु को नष्ट करने वाले मंत्रों से किसी भी शत्रु का नाश कीया जा सकता है।

पानी से तुरंत महाशक्तिशाली वशीकरण करने का मंत्र

इस आर्टिकल में तुरंत काम करने वाले एक 3 शब्दों के महा शक्तिशाली और सटीक पानी या जल से वशीकरण करने के मंत्र की जानकारी दी गयी है।

लाख कोशिश करने के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो इस गणेश मंत्र को बोलें

लाख कोशिश करने के बाद भी किसी भी काम, कार्य या हेतु, जैसे कि नई नौकरी-धंधा पाने की कोशिश, प्यार-शादी करने के प्रयास, नया मकान खरीदने की कोशिश और अन्य कामों और मनोकामना पूरी करने में यश नहीं मिल रहा है तो इस श्री गणेश जी के सर्व कार्य सिद्धि मंत्र को बोलने से यश मिलने की संभावना बढ़ जाती है.

किसी भी स्त्री या पुरुष के महा वशीकरण के लिए अद्भुत श्री कृष्ण मंत्र

इस पोस्ट में भगवान श्री कृष्ण की कृपा और आशीर्वाद से किसी भी स्त्री या पुरुष या सर्व लोगों का महावशीकरण करने के एक तुरंत काम करने वाले अद्भुत गायत्री मंत्र के बारे में बताया है।

सर्व भय, रोग, दुख-दर्द को तुरंत नष्ट करने वाला चमत्कारी श्री हनुमानजी का महामंत्र उपाय

भय, रोग, दुख-दर्द का तुरंत नाश करने वाला अत्यंत चमत्कारी और शक्तिशाली श्री हनुमानजी का महामंत्र उपाय। यह जटिल से जटिल रोग ठीक करने वाला अद्भुत  रोग नाशक मंत्र हैं।

बरगद के पेड़ के पत्ते के चमत्कारी उपाय

बरगद के पेड़ के पत्ते से किसी भी प्रकार की इच्छा या मनोकामना पूरी करने के और धन-दौलत पाने के 2 चमत्कारी सरल और आसान उपायों के बारे में इस आर्टिक्ल में जानकारी दी गयी है। इन घरेलू उपायों को करने के लिए ज्यादा से ज्यादा 5-10 मिनट लगते है। और यह इतने सरल है की इनका प्रयोग कोई भी व्यक्ति बिना परेशानी से कर सकता है।

शत्रु को नष्ट करने के और धन पाने के सिद्ध श्री राम मंत्र

श्री रामचरितमानस में वर्णित चौपाइयों पर आधारित शत्रु नाशक, दुश्मन को दोस्त बनाने के और धन-दौलत और हर प्रकार की संपत्ति पाने के ३ अत्यंत शक्तिशाली और शीघ्र फलदायी मंत्रों की जानकारी इस आर्टिकल में दी गई है।

चमत्कारी बीज मंत्र और उनका जाप करने के फायदे

देवी देवताओं के १४ चमत्कारी और महा शक्तिशाली देवी देवताओं के बीज मंत्रों के रहस्य लाभ और फायदे इस पोस्ट में बताई गयी है. इन बीज मंत्रों का जाप या रोज स्मरण करने से आम इंसान, बच्चे और साधकों को लाभ हो सकता है.

तुरंत काम करने वाला अद्भुत मनोकामना पूर्ति या अभीष्ट वस्तु प्राप्ति मंत्र उपाय

इस पोस्ट में मैंने एक अत्यंत अद्भुत और चमत्कारी जैन धर्मिय मंत्र उपाय के बारे में बताया है जिसका प्रयोग करके किसी काम या कार्य में यश और सफलता प्राप्त की जा सकती है, किसी भी इच्छा, मनोरथ या मनोकामना की पूर्ति की जा सकती है या किसी भी अभीष्ट या वांछित वस्तु को प्राप्त किया जा सकता है।

किसी का भी तुरंत प्रचंड करने वाले श्री कृष्ण वशीकरण बीज मंत्र

इस आर्टिकल में दो महाशक्तिशाली श्री कृष्ण वशीकरण बीज मंत्रों की जानकारी दी गयी है जो किसी भी मनचाहे व्यक्ति का या सर्व लोगों का सटीक वशीकरण करके प्रेम-विवाह, अरेंज मैरिज, प्यार-मोहब्बत में तुरंत सफलता देते है।