Skip to main content

मनोकामना पूर्ति और संकट से मुक्ति के लिए हनुमान चालीसा के चमत्कारी मंत्र


इस पोस्ट में, मैंने श्री हनुमान चालीसा के तीन अत्यंत चमत्कारी और शक्तिशाली पंक्तियों / चौपाइयों के बारे में जानकारी दी है जिनका सच्चे मन से जाप करने से हनुमान भक्त की हर मनोकामना पूरी होती है, उसका दिन अच्छा कटता है और उसके जान की हर खतरे और संकट से रक्षा होती है।

१] सर्व नकारात्मकता खत्म करने का हनुमान मंत्र: इस हनुमान मंत्र का सच्चे मन से जाप करने से सारी नकारात्मक शक्तियां, जैसे की भूत-प्रेत आत्मा, बुरी-नजर, शकुन-अपशकुन का असर नहीं होता है। और, सारी बाधा, रुकावट और अन्य परेशानियाँ मीट जाती है और काम-कार्य बिगड़ते नहीं है, हर चीज में सफलता मिलती है और दिन अच्छा काटता है।

मंत्र
भूत पिशाच निकट नहीं आवे, महावीर जब नाम सुनावे ||
Mantra
Bhoot Pisaach Nikat Nahi Aave, Mahavir Jab Naam Sunave ||


इस हनुमान चालीसा के मंत्र को कैसे बोलें:
इस हनुमान चालीसा के पंक्ति का सवेरे घर से निकलते समय और रात को सोते समय ११ या २१ बार बोलें।

नोट: इस हनुमान चालीसा के चमत्कारी मंत्र का हिन्दी वीडियो हमारे यूट्यूब चैनल पर देखें: सवेरे और रात को बोलने का हनुमान मंत्र
 
हनुमान चालीसा के चमत्कारी मंत्र

२] संकट और खतरों को नष्ट करने वाले हनुमान मंत्र: आगे बताए हुए हनुमान चालीसा के दो पंक्तियों में से किसी भी एक पंक्ति को चुन कर बोलने से जानलेवा संकटों से बचाव होता है और शत्रु, गुप्त-शत्रु, दुर्घटना और दूसरे संकटों और खतरों से जान की रक्षा होती है। इन हनुमान चालीसा की चौपाइयों का जाप खुद के लिए या दूसरे व्यक्ति की जान बचाने के लिए किया जा सकता है।

मंत्र
संकट कटे मिटे सब पीरा, जो सुमिरै हनुमत बलबीरा ||
Mantra
Sankat Kate Mite Sab Peera, Jo Sumirai Hanumat Balbeera ||
या
मंत्र
संकट तें हनुमान छुड़ावै, मन क्रम बचन ध्यान जो लावै ||
Mantra
Sankat Tem Hanuman Chhudavai, Man Kram Vachan Dhyan Jo Lavai ||


इस हनुमान मंत्र का जाप कैसे करें:
हनुमान जी के विराट रूप का समरण करके चुने हुए मंत्र का ५ मिनट जाप करें। या अगर दूसरे व्यक्ति के लिए जाप कर रहे हो, तो उसका स्मरण करके मंत्र जाप करें।

३] किसी भी मनोकामना, इच्छा या मनोरथ पूरा करने का शक्तिशाली हनुमान मंत्र:
इस चमत्कारी हनुमान चालीसा की चौपाई का जाप करने से सच्चे मन से मांगी हर मनोकामना या इच्छा की पूर्ति होती है और हनुमान जी का आशीर्वाद मिलता है।

मंत्र
और मनोरथ जो कोई लावै । सोई अमित जीवन फल पावै ||
Mantra
Aur Manorath Jo Koee Laavai | Soee Amit Jeevan Phal Paavai ||


इस हनुमान मंत्र का जाप करने का तरीका: इस हनुमान चालीसा की चौपाई को हर दिन हनुमान जी का स्मरण करने के बाद ११, २१, या उससे अधिक बार बोलें।

नोट: इस शक्तिशाली हनुमान चालीसा मनोकामना पूर्ति मंत्र का वीडियो: मनोकामना पूर्ति के लिए सबसे सटीक हनुमान मंत्र

Comments

Popular posts from this blog

तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के महाशक्तिशाली शत्रु नाशक मंत्र

इस आर्टिकल में सबसे असरदार और तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के शत्रु नाशक मंत्रों की जानकारी दी गयी है। इन महाशक्तिशाली शत्रु को नष्ट करने वाले मंत्रों से किसी भी शत्रु का नाश कीया जा सकता है।

पानी से तुरंत महाशक्तिशाली वशीकरण करने का मंत्र

इस आर्टिकल में तुरंत काम करने वाले एक 3 शब्दों के महा शक्तिशाली और सटीक पानी या जल से वशीकरण करने के मंत्र की जानकारी दी गयी है।

लाख कोशिश करने के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो इस गणेश मंत्र को बोलें

लाख कोशिश करने के बाद भी किसी भी काम, कार्य या हेतु, जैसे कि नई नौकरी-धंधा पाने की कोशिश, प्यार-शादी करने के प्रयास, नया मकान खरीदने की कोशिश और अन्य कामों और मनोकामना पूरी करने में यश नहीं मिल रहा है तो इस श्री गणेश जी के सर्व कार्य सिद्धि मंत्र को बोलने से यश मिलने की संभावना बढ़ जाती है.

किसी भी स्त्री या पुरुष के महा वशीकरण के लिए अद्भुत श्री कृष्ण मंत्र

इस पोस्ट में भगवान श्री कृष्ण की कृपा और आशीर्वाद से किसी भी स्त्री या पुरुष या सर्व लोगों का महावशीकरण करने के एक तुरंत काम करने वाले अद्भुत गायत्री मंत्र के बारे में बताया है।

सर्व भय, रोग, दुख-दर्द को तुरंत नष्ट करने वाला चमत्कारी श्री हनुमानजी का महामंत्र उपाय

भय, रोग, दुख-दर्द का तुरंत नाश करने वाला अत्यंत चमत्कारी और शक्तिशाली श्री हनुमानजी का महामंत्र उपाय। यह जटिल से जटिल रोग ठीक करने वाला अद्भुत  रोग नाशक मंत्र हैं।

बरगद के पेड़ के पत्ते के चमत्कारी उपाय

बरगद के पेड़ के पत्ते से किसी भी प्रकार की इच्छा या मनोकामना पूरी करने के और धन-दौलत पाने के 2 चमत्कारी सरल और आसान उपायों के बारे में इस आर्टिक्ल में जानकारी दी गयी है। इन घरेलू उपायों को करने के लिए ज्यादा से ज्यादा 5-10 मिनट लगते है। और यह इतने सरल है की इनका प्रयोग कोई भी व्यक्ति बिना परेशानी से कर सकता है।

शत्रु को नष्ट करने के और धन पाने के सिद्ध श्री राम मंत्र

श्री रामचरितमानस में वर्णित चौपाइयों पर आधारित शत्रु नाशक, दुश्मन को दोस्त बनाने के और धन-दौलत और हर प्रकार की संपत्ति पाने के ३ अत्यंत शक्तिशाली और शीघ्र फलदायी मंत्रों की जानकारी इस आर्टिकल में दी गई है।

चमत्कारी बीज मंत्र और उनका जाप करने के फायदे

देवी देवताओं के १४ चमत्कारी और महा शक्तिशाली देवी देवताओं के बीज मंत्रों के रहस्य लाभ और फायदे इस पोस्ट में बताई गयी है. इन बीज मंत्रों का जाप या रोज स्मरण करने से आम इंसान, बच्चे और साधकों को लाभ हो सकता है.

तुरंत काम करने वाला अद्भुत मनोकामना पूर्ति या अभीष्ट वस्तु प्राप्ति मंत्र उपाय

इस पोस्ट में मैंने एक अत्यंत अद्भुत और चमत्कारी जैन धर्मिय मंत्र उपाय के बारे में बताया है जिसका प्रयोग करके किसी काम या कार्य में यश और सफलता प्राप्त की जा सकती है, किसी भी इच्छा, मनोरथ या मनोकामना की पूर्ति की जा सकती है या किसी भी अभीष्ट या वांछित वस्तु को प्राप्त किया जा सकता है।

किसी का भी तुरंत प्रचंड करने वाले श्री कृष्ण वशीकरण बीज मंत्र

इस आर्टिकल में दो महाशक्तिशाली श्री कृष्ण वशीकरण बीज मंत्रों की जानकारी दी गयी है जो किसी भी मनचाहे व्यक्ति का या सर्व लोगों का सटीक वशीकरण करके प्रेम-विवाह, अरेंज मैरिज, प्यार-मोहब्बत में तुरंत सफलता देते है।