Skip to main content

शनिदेव को प्रसन्न करने के १० अत्यंत शक्तिशाली उपाय


इस पोस्ट में, मैंने शनिदेव को शीघ्र प्रसन्न करके जीवन का हर सुख पाने के १० सरल और आसान, लेकिन अत्यंत असरदार उपायों के बारे में लिखा है। इन उपायों को करने से साधक को शनि साढ़े साती, शनि ढैय्या, शनि अंतर्दशा, दशा-महादशा में परेशानी नहीं होती है और शनिदेव की कृपा बनी रहती है।

शनिदेव को खुश करने के सबसे असरदार उपाय:

१] शनि देव की पूजा-अर्चना, मंत्र साधना करते समय काले रंग के कपड़े धारण करना शुभ माना जाता है।

२] शनिदेव की पूजा-अर्चना या मंत्र प्रयोग का फल श्याम या रात को अंधेरा होने के बाद अधिक प्राप्त होता है क्योंकि शनिदेव अंधेरे या रात्रि के देवता है।

३] शनिदेव की पूजा करने के बाद पीपल के पेड़ का पूजन करना लाभदायक साबित होगा। या किसी भी निर्जन जगह या मंदिर में स्थित पीपल के पेड़ के नीचे दिया प्रिजवलित करें, ऐसा करने से शनिदेव प्रसन्न होकर धन प्रदान करेंगे।

४] शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए भोजन में काला नमक और काली मिर्च का उपयोग किया जा सकता है।

५] हर शनिवार के दिन पर शनि चालीसा, शनि स्त्रोत या शनिदेव के १०८ नामों स्तोत्र श्री शनिदेव अष्टोत्तर शतनाम-नामावली / Shri Shanidev Ashtottara Shatnam Namavali का जाप करने से शनिदेव अतिशीघ्र प्रसन्न होकर अपने भक्त को हर प्रकार का सौभाग्य प्रदान करते हे।

शनिदेव को खुश करने के शक्तिशाली उपाय

६] शनिदेव को बहुत जल्द प्रसन्न करने के लिए किसी भी जरूरतमन्द, गरीब, शक्तिहीन और बेसहारा व्यक्ति का अपमान न करें और ऐसे निर्धन और दुर्बल व्यक्ति की मदद करें।

७] शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए शनिवार को अवश्य ही शनिदेव का पूजन करें और सरसों के तेल से बनाया गाया कोई भी खाद्य पदार्थ किसी भी गरीब और भूखे व्यक्ति या कुत्ते को खाने के लिए दें।

८] शनिदेव की पूजा-अर्चना में सरसों का तेल, काला नमक, सुरमा, देसी कपूर से निर्मित काजल, काली उडद, काले तिल, लोहे की कटोरी, शीशा, सुरमा आदि का उपयोग करना लाभदायक साबित होगा।

९] शनिदेव के किसी भी मंत्र का सच्चे मन से जा करें।

१०] हनुमानजी की पूजा-अर्चना करें, हनुमान जी के भक्तों को शनिदेव हमेशा आशीर्वाद देते है।

Comments

Popular posts from this blog

तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के महाशक्तिशाली शत्रु नाशक मंत्र

इस आर्टिकल में सबसे असरदार और तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के शत्रु नाशक मंत्रों की जानकारी दी गयी है। इन महाशक्तिशाली शत्रु को नष्ट करने वाले मंत्रों से किसी भी शत्रु का नाश कीया जा सकता है।

पानी से तुरंत महाशक्तिशाली वशीकरण करने का मंत्र

इस आर्टिकल में तुरंत काम करने वाले एक 3 शब्दों के महा शक्तिशाली और सटीक पानी या जल से वशीकरण करने के मंत्र की जानकारी दी गयी है।

लाख कोशिश करने के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो इस गणेश मंत्र को बोलें

लाख कोशिश करने के बाद भी किसी भी काम, कार्य या हेतु, जैसे कि नई नौकरी-धंधा पाने की कोशिश, प्यार-शादी करने के प्रयास, नया मकान खरीदने की कोशिश और अन्य कामों और मनोकामना पूरी करने में यश नहीं मिल रहा है तो इस श्री गणेश जी के सर्व कार्य सिद्धि मंत्र को बोलने से यश मिलने की संभावना बढ़ जाती है.

किसी भी स्त्री या पुरुष के महा वशीकरण के लिए अद्भुत श्री कृष्ण मंत्र

इस पोस्ट में भगवान श्री कृष्ण की कृपा और आशीर्वाद से किसी भी स्त्री या पुरुष या सर्व लोगों का महावशीकरण करने के एक तुरंत काम करने वाले अद्भुत गायत्री मंत्र के बारे में बताया है।

सर्व भय, रोग, दुख-दर्द को तुरंत नष्ट करने वाला चमत्कारी श्री हनुमानजी का महामंत्र उपाय

भय, रोग, दुख-दर्द का तुरंत नाश करने वाला अत्यंत चमत्कारी और शक्तिशाली श्री हनुमानजी का महामंत्र उपाय। यह जटिल से जटिल रोग ठीक करने वाला अद्भुत  रोग नाशक मंत्र हैं।

बरगद के पेड़ के पत्ते के चमत्कारी उपाय

बरगद के पेड़ के पत्ते से किसी भी प्रकार की इच्छा या मनोकामना पूरी करने के और धन-दौलत पाने के 2 चमत्कारी सरल और आसान उपायों के बारे में इस आर्टिक्ल में जानकारी दी गयी है। इन घरेलू उपायों को करने के लिए ज्यादा से ज्यादा 5-10 मिनट लगते है। और यह इतने सरल है की इनका प्रयोग कोई भी व्यक्ति बिना परेशानी से कर सकता है।

शत्रु को नष्ट करने के और धन पाने के सिद्ध श्री राम मंत्र

श्री रामचरितमानस में वर्णित चौपाइयों पर आधारित शत्रु नाशक, दुश्मन को दोस्त बनाने के और धन-दौलत और हर प्रकार की संपत्ति पाने के ३ अत्यंत शक्तिशाली और शीघ्र फलदायी मंत्रों की जानकारी इस आर्टिकल में दी गई है।

चमत्कारी बीज मंत्र और उनका जाप करने के फायदे

देवी देवताओं के १४ चमत्कारी और महा शक्तिशाली देवी देवताओं के बीज मंत्रों के रहस्य लाभ और फायदे इस पोस्ट में बताई गयी है. इन बीज मंत्रों का जाप या रोज स्मरण करने से आम इंसान, बच्चे और साधकों को लाभ हो सकता है.

तुरंत काम करने वाला अद्भुत मनोकामना पूर्ति या अभीष्ट वस्तु प्राप्ति मंत्र उपाय

इस पोस्ट में मैंने एक अत्यंत अद्भुत और चमत्कारी जैन धर्मिय मंत्र उपाय के बारे में बताया है जिसका प्रयोग करके किसी काम या कार्य में यश और सफलता प्राप्त की जा सकती है, किसी भी इच्छा, मनोरथ या मनोकामना की पूर्ति की जा सकती है या किसी भी अभीष्ट या वांछित वस्तु को प्राप्त किया जा सकता है।

किसी का भी तुरंत प्रचंड करने वाले श्री कृष्ण वशीकरण बीज मंत्र

इस आर्टिकल में दो महाशक्तिशाली श्री कृष्ण वशीकरण बीज मंत्रों की जानकारी दी गयी है जो किसी भी मनचाहे व्यक्ति का या सर्व लोगों का सटीक वशीकरण करके प्रेम-विवाह, अरेंज मैरिज, प्यार-मोहब्बत में तुरंत सफलता देते है।