सफलता प्राप्ति के पांच सरल लेकिन सटीक और असरदार टोटके


इस पोस्ट में, मैंने सफलता प्राप्ति, धन-प्राप्ति, धंधे में तरक्की पाने के लिए और नकारात्मक ऊर्जा निकालने के पांच सरल और आसान, लेकिन बहुत सटीक और असरदार अजमए हुए टोटकों के बारे में जानकारी दी है।

सफलता पाने का चमत्कारी श्री गणेश उपाय: इस उपाय का प्रयोग करने से गणेश भक्त को किसी भी काम या कार्य में शीघ्र यश और सफलता प्राप्त होती है। यह एक बिना मंत्र या यंत्र का अत्यंत अद्भुत टोटका है जिसका प्रयोग करने इतना सरल है की कोई भी व्यक्ति इसे बिना परेशानी के साथ कर सकता है।
 
सफलता प्राप्ति के पांच टोटके

१] साधक को दाईं सूंड वाले श्री गणेश जी की मूर्ति या फोटो को अपने मकान या दुकान या कार्यालय में रखना है और उसके सामने सुपारी और लौंग रखने है।

२] फिर, जब कभी साधक को किसी भी महत्वपूर्ण, खास या विशेष काम, कार्य या मुलाखात के लिए बाहर जाते समय गणेशजी को आँख बंद करके नमन करना है और ४ लौंग और एक सुपारी अपने पास रखेनी है।

३] काम सफल होने पर गणेश भक्त ने लौंग चबाकर खाने है और सुपारी को फिर से गणेश जी के सामने रखना है।

४] यह एक बहुत शक्तिशाली सफलता प्राप्ति उपाय है, लेकिन ध्यान रहें की मामूलती और छोटे-मोटे कामों और कार्यों में सफलता पाने की लिए इस उपाय को बार-बार नहीं करना है।

नोट: इस श्री गणेश जी के सफलता प्राप्ति टोटके को हमारे यूट्यूब चैनल पर देखा जा सकता है: सफलता प्राप्ति के सिद्धि विनायक गणपती उपाय

कुछ सरल टोटके: १] सफलता प्राप्ति टोटका: किसी भी काम या कार्य के लिए अपने मकान में से बाहर जाते समय, २१ रुपये घर में किसी भी स्वच्छ और गुप्त जगह पर रखें। काम-कार्य में सफलता मिलने के बाद उन २१ रुपयों को किसी भी जरूरतमंद गरीब व्यक्ति को दान करें।

२] धन पाने का सरल टोटका: एक सफेद रंग के स्वच्छ कपड़े में एक फिटकरी का टुकड़ा बांध दें और, रात को सोते समय उस फिटकरी के टुकड़े को अपने तकिये के नीचे या सिर के पास रखें। इस टोटके से धन पाने की संभावना बढ़ जाती है।

३] धंधे में तरक्की पाने का श्री हनुमान टोटका: एक कच्चे सूत के धागे को केसरी रंग में डुबोकर, वह धागा सूखने के बाद उसे अपने दुकान, ऑफिस या धंधे के स्थान पर किसी भी स्वच्छ स्थान पर बांध दें। धागा बांधते समय ॐ हनुमते नमः || Om Hanumate Namah || इस हनुमान मंत्र का ३१ बार जाप करें। इस उपाय से बिजनेस में सकारात्मक ऊर्जा का आकर्षण होकर बिजनेस बढ़ जाता है।

४] धंधे में से नकारात्मक ऊर्जा निकालने के लिए: पोछा मारते समय पानी में थोड़ा सा सेंधा नमक डाल कर पोंछा मारे। ऐसा करने से वह जगह सर्व नकारात्मक ऊर्जाओं से मुक्त हो जाती है।

Comments