Skip to main content

पढ़ाई में कमजोर छात्रों और उनके माता-पिता के लिए चमत्कारी गणेश मंत्र


जो छात्र पढ़ाई में अच्छी प्रगति नहीं कर रहे है या जिनका मन भटक रहा है या जो किसी ना किसी कारण के वजह से पढ़ाई में मन नहीं लगा पा रहे है और जिन्हे पढ़ाई एक बोझ लग रही है, ऐसे पढ़ाई में कमजोर छात्रों के माता-पिता के लिए इस पोस्ट में, मैंने एक अद्भुत और अनोखे गणेश मंत्र के बारे में जानकारी दी है।

इस शक्तिशाली पढ़ाई में मन लगने के और परीक्षा में अच्छे अंक पाने के श्री गणेश जी के मंत्र की साधना खुद छात्र या छात्र के माता-पिता में से कोई भी कर सकता है।

यह चमत्कारी श्री गणेश मन्त्र साधना गलत संगतों और बुरी आदतों के वजह से भटके हुए और माता-पिता के लिए परेशानी और चिंता का विषय बने छात्रों को सही रास्ते पर लाने के लिए भी अत्यंत लाभदायक साबित हो सकती है।

इस श्री गणेश मंत्र साधना को करने का तरीका इस प्रकार से है: १] इस साधना को बुधवार के दिन स्नान करने के बाद स्वच्छ कपड़े पहन कर करना है।

२] प्रत्येक बुधवार को छात्र या उसके माता या पिता को, पूर्व दिशा की ओर मुख करके श्री गणेश जी की मूर्ति या फोटो के सामने बैठना है और गणेश जी को एक छोटी सी प्रार्थना करनी है की उनके बच्चे की पढ़ाई संबंधित या किसी अन्य समस्या से मुक्ति पाने के लिए आशीर्वाद दें। 

३] फिर, शांत चित्त से नीचे बताए हुए श्री गणेश जी के मंत्र का १०८ बार जाप करना है। अगर छात्र खुद यह मंत्र प्रयोग कर रहा है, तो उसने मंत्र में पुत्रस्य इस शब्द को नहीं बोलना है। प्रत्येक मंत्र का जाप करते समय माता-पिता को गणेश जी के फोटो या मूर्ति को एक दूर्वा यानी की डूब घास [सिनोडोन डेक्टाइलोन] अर्पित करना है, दूर्वा एक प्रकार की घास है, जो गणेश को अत्यंत प्रिय है और इसे पवित्र घास भी कहा जाता है। बाद में इस दूर्वा को बहते जल में प्रवाहित कर देना चाहिए।

छात्रों के लिए गणेश मंत्र

ॐ गं गणपतयै नमः मम पुत्रस्य बुद्धि देहि देहि हं फट् ||
Om Gam Ganapatayai Namah Mam Putrasya Buddhi Dehi Dehi Ham Phat ||

नोट: इस श्री गणेश मंत्र को अंग्रेजी में यहाँ पर देख सकते हो: Shri Ganesh Mantra for Students and their Parents.

Comments

Popular posts from this blog

तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के महाशक्तिशाली शत्रु नाशक मंत्र

इस आर्टिकल में सबसे असरदार और तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के शत्रु नाशक मंत्रों की जानकारी दी गयी है। इन महाशक्तिशाली शत्रु को नष्ट करने वाले मंत्रों से किसी भी शत्रु का नाश कीया जा सकता है।

पानी से तुरंत महाशक्तिशाली वशीकरण करने का मंत्र

इस आर्टिकल में तुरंत काम करने वाले एक 3 शब्दों के महा शक्तिशाली और सटीक पानी या जल से वशीकरण करने के मंत्र की जानकारी दी गयी है।

लाख कोशिश करने के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो इस गणेश मंत्र को बोलें

लाख कोशिश करने के बाद भी किसी भी काम, कार्य या हेतु, जैसे कि नई नौकरी-धंधा पाने की कोशिश, प्यार-शादी करने के प्रयास, नया मकान खरीदने की कोशिश और अन्य कामों और मनोकामना पूरी करने में यश नहीं मिल रहा है तो इस श्री गणेश जी के सर्व कार्य सिद्धि मंत्र को बोलने से यश मिलने की संभावना बढ़ जाती है.

किसी भी स्त्री या पुरुष के महा वशीकरण के लिए अद्भुत श्री कृष्ण मंत्र

इस पोस्ट में भगवान श्री कृष्ण की कृपा और आशीर्वाद से किसी भी स्त्री या पुरुष या सर्व लोगों का महावशीकरण करने के एक तुरंत काम करने वाले अद्भुत गायत्री मंत्र के बारे में बताया है।

सर्व भय, रोग, दुख-दर्द को तुरंत नष्ट करने वाला चमत्कारी श्री हनुमानजी का महामंत्र उपाय

भय, रोग, दुख-दर्द का तुरंत नाश करने वाला अत्यंत चमत्कारी और शक्तिशाली श्री हनुमानजी का महामंत्र उपाय। यह जटिल से जटिल रोग ठीक करने वाला अद्भुत  रोग नाशक मंत्र हैं।

बरगद के पेड़ के पत्ते के चमत्कारी उपाय

बरगद के पेड़ के पत्ते से किसी भी प्रकार की इच्छा या मनोकामना पूरी करने के और धन-दौलत पाने के 2 चमत्कारी सरल और आसान उपायों के बारे में इस आर्टिक्ल में जानकारी दी गयी है। इन घरेलू उपायों को करने के लिए ज्यादा से ज्यादा 5-10 मिनट लगते है। और यह इतने सरल है की इनका प्रयोग कोई भी व्यक्ति बिना परेशानी से कर सकता है।

शत्रु को नष्ट करने के और धन पाने के सिद्ध श्री राम मंत्र

श्री रामचरितमानस में वर्णित चौपाइयों पर आधारित शत्रु नाशक, दुश्मन को दोस्त बनाने के और धन-दौलत और हर प्रकार की संपत्ति पाने के ३ अत्यंत शक्तिशाली और शीघ्र फलदायी मंत्रों की जानकारी इस आर्टिकल में दी गई है।

चमत्कारी बीज मंत्र और उनका जाप करने के फायदे

देवी देवताओं के १४ चमत्कारी और महा शक्तिशाली देवी देवताओं के बीज मंत्रों के रहस्य लाभ और फायदे इस पोस्ट में बताई गयी है. इन बीज मंत्रों का जाप या रोज स्मरण करने से आम इंसान, बच्चे और साधकों को लाभ हो सकता है.

तुरंत काम करने वाला अद्भुत मनोकामना पूर्ति या अभीष्ट वस्तु प्राप्ति मंत्र उपाय

इस पोस्ट में मैंने एक अत्यंत अद्भुत और चमत्कारी जैन धर्मिय मंत्र उपाय के बारे में बताया है जिसका प्रयोग करके किसी काम या कार्य में यश और सफलता प्राप्त की जा सकती है, किसी भी इच्छा, मनोरथ या मनोकामना की पूर्ति की जा सकती है या किसी भी अभीष्ट या वांछित वस्तु को प्राप्त किया जा सकता है।

किसी का भी तुरंत प्रचंड करने वाले श्री कृष्ण वशीकरण बीज मंत्र

इस आर्टिकल में दो महाशक्तिशाली श्री कृष्ण वशीकरण बीज मंत्रों की जानकारी दी गयी है जो किसी भी मनचाहे व्यक्ति का या सर्व लोगों का सटीक वशीकरण करके प्रेम-विवाह, अरेंज मैरिज, प्यार-मोहब्बत में तुरंत सफलता देते है।