Skip to main content

चिरंजीवी बनने की गुप्त और चमत्कारी चन्द्रिका यक्षिणी मंत्र साधना


हिन्दू धर्म के विश्वसनीय प्राचीन ग्रंथों के अनुसार ब्रह्मांड में सप्त यानी सात चिरंजीवी है, जिनके नाम इस प्रकार से है – हनुमान भगवान, परशुराम भगवान, अश्वत्थामा, बलि, व्यास, विभीषण, और कृपाचार्य। इस सात महान देवताओं / आत्माओं को अमरता का वरदान प्राप्त हुआ है और उन्हे काभी भी मौत नहीं आएगी।

इन सात चिरंजीवियों के साथ महर्षी वेदव्यास को भी आठवां चिरंजीवी बताया गाय है। इस पोस्ट में, मैंने एक अत्यंत दिलचस्प चन्द्रिका यक्षिणी मंत्र साधना के बारे में लिखा है जिसे करने से साधक को अमर यानी की चिरंजीवी बनने का अमृत प्राप्त हो जाता है।
 
सात चिरंजीवी श्लोक

इस दुर्लभ चंद्रिका यक्षिणी मंत्र साधना का वर्णन अत्यंत विश्वसनीय शाबर मंत्र शस्त्र के ग्रंथों में पाया जाता है।

इस चंद्रिका यक्षिणी मंत्र साधना करने की विधि: १] इस यक्षिणी साधना को किसी भी महीने की शुक्ल पक्ष प्रतिपदा यानी की अमावस्या के बाद की पहली तिथि पर शुरू करना है और आने वाली पूर्णिमा की तिथि तक करना है।

२] इस काल में साधक को आगे इमेज में बताए हुए मंत्र का ९००,००० बार जाप करना है। चंद्रिका यक्षिणी मंत्र साधना को एकांत में करना है, इस साधना से संबंधित दिशा, आसन और पूजा-विधि के विशेष नियम या बंधन नहीं है। मंत्र जाप के लिए साधक रुद्राक्ष या अन्य किसी भी जाप माला का इस्तेमाल कर सकता है। इन लगभग १४-१५ दिनों को साधक ने इस मंत्र को हर दिन के निर्धारित संख्या में बोलकर मंत्र जाप को पूर्ण करना है।

चन्द्रिका यक्षिणी मंत्र

३] अगर साधक चन्द्रिका यक्षिणी को प्रसन्न करने में सफल होता है तो वह उसके सामने प्रकट होकर उसे अमरता का अमृत देती है।

4] चन्द्रिका यक्षिणी का रूप इस प्रकार से है: चन्द्रिका यक्षिणी काले रंग की लगभग ४५ वर्ष की महिला है, जिसके दांत बाहर निकले जुए है और उसके एक हाथ में जलती हुई मशाल है और दूसरे हाथ में एक लड्डू है। जब चन्द्रिका यक्षिणी प्रकट होती है तब साधक ने बिना डरे उसको प्रणाम करके अमरता का अमृत देने की विनती करनी है।

इस गुप्त और रहस्यमयी यक्षिणी मंत्र साधना को आप हमारे यूट्यूब चैनल पर भी देख सकते हो: अमर बनने की अद्भुत और चमत्कारी यक्षिणी मंत्र साधना

इस यक्षिणी मंत्र साधना का अंग्रेजी आर्टिकल यहाँ पर देखा जा सकता है: Chandrika Yakshini Mantra Sadhana to Become Chiranjeevi

Comments

Popular posts from this blog

तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के महाशक्तिशाली शत्रु नाशक मंत्र

इस आर्टिकल में सबसे असरदार और तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के शत्रु नाशक मंत्रों की जानकारी दी गयी है। इन महाशक्तिशाली शत्रु को नष्ट करने वाले मंत्रों से किसी भी शत्रु का नाश कीया जा सकता है।

लाख कोशिश करने के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो इस गणेश मंत्र को बोलें

लाख कोशिश करने के बाद भी किसी भी काम, कार्य या हेतु, जैसे कि नई नौकरी-धंधा पाने की कोशिश, प्यार-शादी करने के प्रयास, नया मकान खरीदने की कोशिश और अन्य कामों और मनोकामना पूरी करने में यश नहीं मिल रहा है तो इस श्री गणेश जी के सर्व कार्य सिद्धि मंत्र को बोलने से यश मिलने की संभावना बढ़ जाती है.

पानी से तुरंत महाशक्तिशाली वशीकरण करने का मंत्र

इस आर्टिकल में तुरंत काम करने वाले एक 3 शब्दों के महा शक्तिशाली और सटीक पानी या जल से वशीकरण करने के मंत्र की जानकारी दी गयी है।

चमत्कारी बीज मंत्र और उनका जाप करने के फायदे

देवी देवताओं के १४ चमत्कारी और महा शक्तिशाली देवी देवताओं के बीज मंत्रों के रहस्य लाभ और फायदे इस पोस्ट में बताई गयी है. इन बीज मंत्रों का जाप या रोज स्मरण करने से आम इंसान, बच्चे और साधकों को लाभ हो सकता है.

बरगद के पेड़ के पत्ते के चमत्कारी उपाय

बरगद के पेड़ के पत्ते से किसी भी प्रकार की इच्छा या मनोकामना पूरी करने के और धन-दौलत पाने के 2 चमत्कारी सरल और आसान उपायों के बारे में इस आर्टिक्ल में जानकारी दी गयी है। इन घरेलू उपायों को करने के लिए ज्यादा से ज्यादा 5-10 मिनट लगते है। और यह इतने सरल है की इनका प्रयोग कोई भी व्यक्ति बिना परेशानी से कर सकता है।

महा शक्तिशाली मनोकामना पूर्ति और शत्रु नाशक बीज मंत्र

इस आर्टिकल में महादेव के मुख से निकले और डामर तंत्र में वर्णित सबसे शक्तिशाली मनोकामना पूर्ति करने के और दुश्मन से मुक्ति पाने के महा मंत्र के बारे में बताया है।