Skip to main content

मन को तुरंत शांत करने वाला चमत्कारी प्रत्यंगिरा देवी मंत्र


इस पोस्ट में, मैंने प्रत्यंगिरा देवी के एक अत्यंत सरल और आसन लेकिन महाशक्तिशाली मंत्र के बार में लिखा है जो साधक को तुरंत सर्व परेशानियाँ, दुख-दर्द, डर और मानसिक अशांति और तनाव से मुक्त करके उसके मन को शांत कर देता है। मन को शांत करने का वह एक बहुत असरदार रामबाण उपाय है।

चमत्कारी प्रत्यंगिरा देवी का मन को शांत करने का अद्भुत मंत्र

प्रत्यंगिरा देवी, जगत माता का ही एक रूप है जो विष्णु भगवान और शिवजी के नरसिंह और शरब अवतारों के बीच का महा भयंकर युद्ध जो पूरे ब्रह्मांड के अस्तित्व के लिए खतरा बन चुका था उसे रोखने के लिए और नरसिंह और शरब अवतारों को शांत करने के लिए प्रकट हुआ था। प्रत्यंगिरा देवी ने भगवान विष्णु और भगवान शिवजी के सबसे रौद्र और विनाशकारी नरसिंह और शरब अवतारों को रोक दिया था, इससे माता के प्रचंड शक्ति का भक्तों को अंदाज आएगा।

प्रत्यंगिरा देवी की पूजा-मंत्र जाप करने से कठिन से कठिन जादू-टोने, शत्रु पीड़ा, भूत-प्रेत की परेशानी और अन्य किसी भी प्रकार का मानसिक तनाव दूर करके मन को जल्द शांत किया जा सकता है या उसे पलटाया जा सकता है।

इस शाबर मंत्र के बारे में कुछ जानकारी: शाबर तंत्र शास्त्र में इस मंत्र को सिद्ध करने की विधि नहीं बतायी गयी है, इसलिए इसे एक सिद्ध शाबर मंत्र माना जा सकता है जो तुरंत काम करने लगता है और इस शाबर मंत्र के साथ पूजा-विधि और अन्य नियम और बंधन जुड़े हुए नहीं है।

इस अद्भुत मंत्र को बोलने की सरल विधि:
१] इस मंत्र का जाप आवश्यकता के अनुसार यानी की जब-जब मन अशांत या घबराया हुआ है तब-तब किया जा सकता है। या अगर साधक मानसिक दुख-दर्द, भय और तनाव से दीर्घ काल यानी की लॉन्ग-टाइम से पीड़ित है तो वह इस चमत्कारी मंत्र को हर दिन बोल सकता है।

२] शाबर मंत्र विद्या के मुताबिक इस मंत्र को सिर्फ 1 बार मन से यानी की शांत चित्त से बोलने से बड़े से बड़ी मानसिक पीड़ा शांत हो जाती है। और अगर साधक की इच्छा हो तो वह इस शाबर मंत्र का ७. ११, २१ या १०८ बार मानसिक या वाचिक जाप कर सकता है। ऐसा करने से उसे तुरंत मानसिक शांति मिल जाती है और उसकी पीड़ा बहुत शीघ्र बंद हो जाती है।

मंत्र
ॐ ह्रीं प्रत्यंगिरे मम स्वस्ति शांति कुरु कुरु स्वाहा ||
Mantra
Om Hreem Pratyamgire Mam Swasti Shanti Kuru Kuru Swaha ||

नोट: इस परम शांति पाने के चमत्कारी शाबर मंत्र के विडिओ को आप हमारे यूट्यूब चैनल पर देख सकते हो: सिर्फ १ बार इस शाबर मंत्र को बोलकर सर्व पीड़ा से मुक्ति हो जाती है

Comments

Popular posts from this blog

तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के महाशक्तिशाली शत्रु नाशक मंत्र

इस आर्टिकल में सबसे असरदार और तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के शत्रु नाशक मंत्रों की जानकारी दी गयी है। इन महाशक्तिशाली शत्रु को नष्ट करने वाले मंत्रों से किसी भी शत्रु का नाश कीया जा सकता है।

लाख कोशिश करने के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो इस गणेश मंत्र को बोलें

लाख कोशिश करने के बाद भी किसी भी काम, कार्य या हेतु, जैसे कि नई नौकरी-धंधा पाने की कोशिश, प्यार-शादी करने के प्रयास, नया मकान खरीदने की कोशिश और अन्य कामों और मनोकामना पूरी करने में यश नहीं मिल रहा है तो इस श्री गणेश जी के सर्व कार्य सिद्धि मंत्र को बोलने से यश मिलने की संभावना बढ़ जाती है.

पानी से तुरंत महाशक्तिशाली वशीकरण करने का मंत्र

इस आर्टिकल में तुरंत काम करने वाले एक 3 शब्दों के महा शक्तिशाली और सटीक पानी या जल से वशीकरण करने के मंत्र की जानकारी दी गयी है।

चमत्कारी बीज मंत्र और उनका जाप करने के फायदे

देवी देवताओं के १४ चमत्कारी और महा शक्तिशाली देवी देवताओं के बीज मंत्रों के रहस्य लाभ और फायदे इस पोस्ट में बताई गयी है. इन बीज मंत्रों का जाप या रोज स्मरण करने से आम इंसान, बच्चे और साधकों को लाभ हो सकता है.

बरगद के पेड़ के पत्ते के चमत्कारी उपाय

बरगद के पेड़ के पत्ते से किसी भी प्रकार की इच्छा या मनोकामना पूरी करने के और धन-दौलत पाने के 2 चमत्कारी सरल और आसान उपायों के बारे में इस आर्टिक्ल में जानकारी दी गयी है। इन घरेलू उपायों को करने के लिए ज्यादा से ज्यादा 5-10 मिनट लगते है। और यह इतने सरल है की इनका प्रयोग कोई भी व्यक्ति बिना परेशानी से कर सकता है।

महा शक्तिशाली मनोकामना पूर्ति और शत्रु नाशक बीज मंत्र

इस आर्टिकल में महादेव के मुख से निकले और डामर तंत्र में वर्णित सबसे शक्तिशाली मनोकामना पूर्ति करने के और दुश्मन से मुक्ति पाने के महा मंत्र के बारे में बताया है।