Skip to main content

दीपावली में धनतेरस पर बेशुमार धन प्राप्ति के लिए चमत्कारी लक्ष्मी मंत्र


दीपावली के पावन त्योहार के दिनों में बहुत सारे मंत्रों को विविध हेतुओं, इच्छाओं और मनोकामनाओं की पूर्ति करने के लिए बोला जाता है। धनतेरस का पावन पर्व दिवाली में कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि पर मनाया जाता है, इस शुभ मुहूर्त पर अच्छी सेहत पाने के लिए धन्वंतरि भगवान की पूजा की जाती है।

धनत्रयोदशी के अत्यंत शुभ दिन पर लक्ष्मी माता और कुबेर भगवान के मंत्रों का जाप धन-दौलत और विविध प्रकार की संपत्ति और समृद्धि पाने की इच्छा पूरी करने के लिए करना बहुत असरदार और लाभदायक माना जाता है।
 
दीपावली में धनतेरस के लिए धन प्राप्ति लक्ष्मी मंत्र

इसलिए आज इस पोस्ट में, मैंने बेशुमार धन, दौलत और संपत्ति पाने की मनोकामना पूरी करने के लिए लक्ष्मी माता के एक बहुत ही सारल और आसन लेकिन अत्यंत चमत्कारी मंत्र साधना के बार में लिखा है, जिसे दीपावली में धानतेरस के पावन पर्व से शुरू किया जा सकता है।

दिवाली-धनतेरस में लक्ष्मी मंत्र साधना शुरू करने की विधि इस प्रकार से है:

१] सवेरे स्नान करके स्वच्छ वस्त्र धारण करके लक्ष्मी माता के फोटो या मूर्ति के सामने धूप / अगरबत्ती और दिया प्रज्वलित करके लक्ष्मी माता को नमन करें।

२] इसके बाद, अपने दाहिने हाथ में एक चांदी का सिक्का लें, चांदी का सिक्का छोटा हो तो भी चलेगा और फिर अपने दाहिने हाथ की मुट्ठी बंद करके आगे बताए हुए ५ शब्दों के अद्भुत धन प्राप्ति बीज मंत्र को सिर्फ ७ बोलकर उस चांदी के सिक्के को लक्ष्मी माता के फोटो-मूर्ति के सामने रखें। और अपने हाथ हलके से अपने मुंह पर घुमाने है और फिर लक्ष्मी माता को नमन करना है।

मंत्र
ॐ ह्रीं श्रीं क्लीं नमः ||
Mantra
Om Hreem Shreem Kleem Namah ||


३] इस लक्ष्मी माता के मंत्र प्रयोग को हर दिन करें। इस मंत्र प्रयोग से साथ खास नियम और बंधन जुड़े हुए नहीं है, लेकिन इस प्रयोग को महिलाओं से अपने मासिक धर्म के काल में नहीं करना है। इस लक्ष्मी मंत्र साधना को दूसरे किसी भी शुभ पर्व, जैसी की नवरात्रि,दशहरा, नरक चतुर्दशी-काली चौदस, लक्ष्मी पूजन पर शुरू किया जा सकता है, लेकिन इसकी शुरुआत के लिए धनतेरस का पर्व सबसे शुभ है।

नोट: इस दिवाली में धनतेरस के दिन से आरंभ करने के लक्ष्मी मंत्र साधना का अंग्रेजी आर्टिकल: Lakshmi Mantra to Make Money Rain on Dhanteras during Diwali

इस धनत्रयोदशी के दिन पर किए जाने वाले धन प्राप्ति मंत्र साधना का विडिओ आप हमारे यूट्यूब चैनल पर देख सकते हो: धनत्रयोदशी के लिए अपार धन पाने का चमत्कारी मंत्र

Comments

Popular posts from this blog

तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के महाशक्तिशाली शत्रु नाशक मंत्र

इस आर्टिकल में सबसे असरदार और तुरंत काम करने वाले काली माता और हनुमानजी के शत्रु नाशक मंत्रों की जानकारी दी गयी है। इन महाशक्तिशाली शत्रु को नष्ट करने वाले मंत्रों से किसी भी शत्रु का नाश कीया जा सकता है।

लाख कोशिश करने के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो इस गणेश मंत्र को बोलें

लाख कोशिश करने के बाद भी किसी भी काम, कार्य या हेतु, जैसे कि नई नौकरी-धंधा पाने की कोशिश, प्यार-शादी करने के प्रयास, नया मकान खरीदने की कोशिश और अन्य कामों और मनोकामना पूरी करने में यश नहीं मिल रहा है तो इस श्री गणेश जी के सर्व कार्य सिद्धि मंत्र को बोलने से यश मिलने की संभावना बढ़ जाती है.

पानी से तुरंत महाशक्तिशाली वशीकरण करने का मंत्र

इस आर्टिकल में तुरंत काम करने वाले एक 3 शब्दों के महा शक्तिशाली और सटीक पानी या जल से वशीकरण करने के मंत्र की जानकारी दी गयी है।

किसी भी स्त्री या पुरुष के महा वशीकरण के लिए अद्भुत श्री कृष्ण मंत्र

इस पोस्ट में भगवान श्री कृष्ण की कृपा और आशीर्वाद से किसी भी स्त्री या पुरुष या सर्व लोगों का महावशीकरण करने के एक तुरंत काम करने वाले अद्भुत गायत्री मंत्र के बारे में बताया है।

बरगद के पेड़ के पत्ते के चमत्कारी उपाय

बरगद के पेड़ के पत्ते से किसी भी प्रकार की इच्छा या मनोकामना पूरी करने के और धन-दौलत पाने के 2 चमत्कारी सरल और आसान उपायों के बारे में इस आर्टिक्ल में जानकारी दी गयी है। इन घरेलू उपायों को करने के लिए ज्यादा से ज्यादा 5-10 मिनट लगते है। और यह इतने सरल है की इनका प्रयोग कोई भी व्यक्ति बिना परेशानी से कर सकता है।

चमत्कारी बीज मंत्र और उनका जाप करने के फायदे

देवी देवताओं के १४ चमत्कारी और महा शक्तिशाली देवी देवताओं के बीज मंत्रों के रहस्य लाभ और फायदे इस पोस्ट में बताई गयी है. इन बीज मंत्रों का जाप या रोज स्मरण करने से आम इंसान, बच्चे और साधकों को लाभ हो सकता है.

सर्व भय, रोग, दुख-दर्द को तुरंत नष्ट करने वाला चमत्कारी श्री हनुमानजी का महामंत्र उपाय

भय, रोग, दुख-दर्द का तुरंत नाश करने वाला अत्यंत चमत्कारी और शक्तिशाली श्री हनुमानजी का महामंत्र उपाय। यह जटिल से जटिल रोग ठीक करने वाला अद्भुत  रोग नाशक मंत्र हैं।

शत्रु को नष्ट करने के और धन पाने के सिद्ध श्री राम मंत्र

श्री रामचरितमानस में वर्णित चौपाइयों पर आधारित शत्रु नाशक, दुश्मन को दोस्त बनाने के और धन-दौलत और हर प्रकार की संपत्ति पाने के ३ अत्यंत शक्तिशाली और शीघ्र फलदायी मंत्रों की जानकारी इस आर्टिकल में दी गई है।

किसी का भी तुरंत प्रचंड करने वाले श्री कृष्ण वशीकरण बीज मंत्र

इस आर्टिकल में दो महाशक्तिशाली श्री कृष्ण वशीकरण बीज मंत्रों की जानकारी दी गयी है जो किसी भी मनचाहे व्यक्ति का या सर्व लोगों का सटीक वशीकरण करके प्रेम-विवाह, अरेंज मैरिज, प्यार-मोहब्बत में तुरंत सफलता देते है।

महा शक्तिशाली मनोकामना पूर्ति और शत्रु नाशक बीज मंत्र

इस आर्टिकल में महादेव के मुख से निकले और डामर तंत्र में वर्णित सबसे शक्तिशाली मनोकामना पूर्ति करने के और दुश्मन से मुक्ति पाने के महा मंत्र के बारे में बताया है।